दिल्ली के CM केजरीवाल की हाई लेवल मीटिंग में कई बड़े फैसले



दिल्ली : दिल्लीवालों को बेसहारा स्ट्रीट डॉग्स और सड़कों पर घूमते पशुओं से निजात दिलाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आगे आए हैं। उन्होंने इस समस्या को गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एमसीडी के अफसरों के साथ बैठक कर एक-एक बिंदु पर विस्तार से चर्चा की है। इस दौरान सीएम ने कई अहम फ़ैसले लिए, जिससे जनता को इन समस्याओं से निजात मिल सके..


सीएम केजरीवाल ने एमसीडी अधिकारियों को सौ प्रतिशत स्ट्रीट डॉग्स की नसबंदी कराने और एंटी रेबीज वैक्सीनेशन कराने के निर्देश दिए हैं। सीएम बेसहारा गायों से वाहन चालकों को होने वाली समस्या का समाधान करने को भी तत्पर दिखे।


साथ ही गायों के सड़क पर होने से उनके घायल होने की संभावना को भी सीएम खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने बेसहारा गायों को गौशाला पहुंचाने के लिए एमसीडी को 16 ट्रक खरीदने के आदेश दिए। अभी 12 ट्रक एमसीडी के पास पहले मौजूद हैं। इन 16 ट्रक के आने के बाद एमसीडी के पास कुल 28 ट्रक हो जाएंगे।


सीएम ने दिल्ली में चल रहीं चार गौशालाओं के अलावा एक और गौशाला बनाने का निर्देश दिया है। जिसमें गायों के लिए अच्छी व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए हैं। सीएम ने एमसीडी के अफसरों को स्ट्रीट डॉग्स की नसबंदी और एंटी रेबीज वैक्सीनेशन करने और बेसहारा गायों के लिए गौशाला बनाने का प्लान जल्द बनाकर देने को कहा है।


दिल्ली की सड़कों पर बड़ी संख्या में बेसहारा गाय-बैल घूमते दिखाई देते हैं। इससे लोगों को वाहन संचालन में परेशानी का सामना करना पड़ता है। साथ ही गायों के घायल होने का डर होता है। वहीं स्ट्रीट डॉग्स के काटने के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं साथ ही स्ट्रीट डॉग्स के काटने की घटनाएँ भी बढ़ गई हैं.. अब सीएम के दखल के बाद दिल्लीवालों को आने वाले दिनों में इन दोनों समस्याओं से निजात मिलने की उम्मीद है.


द भारत ख़बर डॉट कॉम

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन