COVID-19 Alert: कोरोना के नए वेरिएंट पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया अलर्ट, दिवाली को लेकर दी अहम सलाह


 नई दिल्ली. भारत में मिले कोरोना वायरस के नए सब वेरियंट BF.7 को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने अलर्ट जारी किया है. देश में ओमिक्रॉन के इस सबवेरियंट का पहला मामला सामने आने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मंगलवार को उच्च स्तरीय बैठक की, जिसमें Insacog, DBT, NTAGI के अधिकारी शामिल हुए.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड के इस बेहद संक्रामक माने जा रहे नए सब वेरिएंट BF.7 को देखते हुए लोगों को दिवाली सहित आने वाले त्योहारों के दौरान कोरोना को लेकर जरूरी एहतियात और सतर्कता बरतने की सलाह की है.

दरअसल चीन में मिले ओमिक्रॉन के सब वेरियंट BF.7 के भारत में भी मिलने की पुष्टि हुई है, जिसके बाद आशंका है कि कोविड के केस फिर से बढ़ सकते हैं. इसी आशंका के बीच स्वास्थ्य मंत्री ने मंगलवार को अहम बैठक की.

BF.7 सबवेरिएंट के लक्षणों में लगातार खांसी होना, सुनने में कठिनाई, सीने में दर्द और कंपकंपी शामिल हैं. यह गंध पहचानने की ताकत को भी प्रभावित कर सकता है. उधर स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा है कि सर्दियों के साथ त्योहारी सीज़न को देखते हुए लोगों को खास एहतियात बरतने की सलाह दी है. उन्होंने लोगों को मास्क पहनने और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने की सलाह दी है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सबवेरिएंट न फैले.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन