काम की ख़बर: दिल्ली एमसीडी लोक अदालत की तरह शुरु कर रही है जनसुनवाई, जानें ऐप और हेल्पलाइन नंबर


 


नई दिल्ली: दिल्ली वालों के लिए काम की ख़बर है. दिल्ली की एमसीडी ने राजधानी में जनसुनवाई अभियान चलाने का निर्णय लिया है. 


संयुक्त बजट की भी तैयारी में जुटी एमसीडी ने हाल ही में ट्रांसफर ड्यूटी में एक फीसदी का इजाफा किया है. ऐसे में खस्ता हालत से उबरने और रेवेन्यू जुटाने के लिए दिल्ली के लोगों पर लोगों पर टैक्स का बोझ भी डाला जा सकता है.


लोगों की शिकायतें हर सोमवार से शुक्रवार दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक एमसीडी के जोनों में होगी. बता दें कि लोग अपनी शिकायतें लेकर अभी भी निगम के मुख्यालय और क्षेत्रीय कार्यालयों में आते हैं लिहाजा जोनों में ही सुनवाई लगेगी.


निगम के 311 ऐप पर भी शिकायत कर सकते


दिल्ली नगर निगम के आयुक्त ज्ञानेश भारती ने सभी क्षेत्रीय उपायुक्तों, अतिरिक्त आयुक्त (मुख्य), सहायक आयुक्त पटपड़गंज (पूर्ववर्ती पूर्वी दिल्ली नगर निगम) को अपने कार्यालयों में प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक जनसुनवाई करने का आदेश दिया है. आमजन निगम की 311 ऐप के जरिए भी अपनी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं. 


केंद्रीयकृत हेल्पलाइन 155305 भी जारी नागरिक अपनी शिकायतें संबंधित अधिकारियों के टेलीफोन नंबर और ई-मेल के माध्यम से भी दर्ज करा सकते हैं. नागरिकों की सुविधा के लिए एक केंद्रीयकृत हेल्पलाइन नंबर 155305 भी जारी किया गया है.


आपको बता दें कि दिल्ली में एकीकृत नगर निगम 18 मई से प्रभावी हो गया है. यहां व्यवस्थाओं का संचालन स्पेशल एडमिनिस्ट्रेटर और कमिश्नर के जरिए किया जा रहा है. पार्षदों का कार्यकाल भी खत्म हो गया है. लिहाजा, अब दिल्ली वालों की जन सुविधाओं के समाधान के तहत एमसीडी ने जनसुनवाई अभियान चलाने का फैसला लिया है. 

दिव्यांशी शर्मा

मेरे बारे में जान कर क्या करोंगे। लिखने का कोई शोक नहीं। जब लिखने का मन करता है तो बस बकवास के इलावा कोई दुसरी चीज दिखती ही नहीं है। किसी को मेरी बकवास अच्छी लगती है किसी को नहीं। नहीं में वे लोग है जो जिंदगी से डरतें है और बकवास नहीं करते। और मेरे बारे में क्या लिखू।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन