Eknath Shinde Oath : एकनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, फडणवीस बने डिप्टी सीएम, पीएम ने दी बधाई



Maharashtra Swearing in Ceremony : महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच आज एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री और देवेंद्र फडणवीस ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. दोनों को राज्यपाल ने शपथ दिलाई. पीएम मोदी ने दोनों को बधाई दी और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं.


पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने नए मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री को बधाई दी. उन्होंने कहा कि मैं महाराष्ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को बधाई देता हूं. मैं आशा करता हूं कि आप दोनों के माध्यम से महाराष्ट्र में अच्छे काम हों.


शिवसेना विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि हिंदुत्व को मानने वाली 2 पार्टियां अलग हो गई थी, आज फिर से साथ जुड़ गई है. हमारे 50 साथियों का योगदान महत्वपूर्ण है. वो चाहते थे कि शिंदे साहब को एक बार मुख्यमंत्री पद मिलना चाहिए भाजपा ने इस फैसले को स्वीकार किया. 106 विधायक होने के बावजूद बीजेपी ने (एकनाथ शिंदे को सीएम बनाने का) यह फैसला लिया. इसका मतलब है कि उन्होंने बड़ा दिल दिखाया है.


NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा कि मैं एकनाथ शिंदे को उनकी नई जिम्मेदारी के लिए बधाई देता हूं. उन्होंने इतनी बड़ी संख्या में विधायकों को गुवाहाटी ले जाने की ताकत दिखाई. उन्होंने लोगों को शिवसेना छोड़ने के लिए प्रेरित किया. मुझे नहीं पता कि यह पहले हुआ था या नहीं, लेकिन यह बिना तैयारी के नहीं हो सकता.इससे पहले एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनाने की घोषण के बाद कई घंटे तक एमवीए खेमे में सन्नाटा रहा. हालांकि रात में शपथ ग्रहण के बाद एनसीपी नेता शरद पवार ने बयान दिया कि शायद बागी गुट के दबाव में भाजपा को यह फैसला लेना पड़ा है. उन्होंने यह भी कहा कि शिंदे के मुख्यमंत्री बनने की उन्हें कोई उम्मीद नहीं थी.


द भारत खबर

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन