भारी बारिश की चेतावनी के बाद गुरुग्राम में जारी हुई 'वर्क फ्रॉम होम' एडवाइज़री

Image source: Traffic GGM

दिल्ली और एनसीआर (Delhi and NCR) में हर बार की तरह भारी बारिश के कारण सड़कें डूब गई हैं. लंबा जाम लगा हुआ है और प्रशासन की पोल खुल गयी है. गुरुग्राम के बख्तावर चौक, एमडीआई चौक, डीएलएफ फेज 1 मेट्रो के पास का क्षेत्र, कन्हाई चौक, अग्रसैन चौक और अन्य इलाकों में जलभराव हो गया है. आज भारी बारिश होने की चेतावनी को देखते हुए गुरुग्राम के जिला अधिकारी ने लोगों को घर से काम करने की सलाह दी है. जिला अधिकारी ने एडवाइजरी में निजी संस्थानों / कॉर्पोरेट कार्यालयों को कहा है कि वो अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के आदेश दें. ताकि सड़कों पर ट्रैफिक जाम से बचा जा सके. ऐसे करने से सिविक एजेंसियों को मरम्मत कार्यों को तेजी से करने में भी मदद मिलेगी.   

Image source: Traffic GGM


वहीं गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस सड़कों पर लगे जाम को कम करने की कड़ी मशक्कत कर रही है. इसी बीच गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर उनके पास वर्क फ्रॉम होम का विकल्प हैं, तो वे दफ्तार न आएं. गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर लिखा कि, "हमारे पास वह ऑप्शन नहीं है, लेकिन जिनके पास हैं, वे घर से काम करने के विकल्प का इस्तेमाल करने पर विचार करें. इस बीच, गुड़गांव पुलिस आपकी सहायता के लिए सड़कों पर है".



बता दें कि आंधी-बारिश से राजधानी का भी बुरा हाल है . दिल्ली में सोमवार की सुबह आंधी और बारिश की वजह से न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में आंधी के कारण पेड़ उखड़ गए और हफ्ते के पहले दिन आईटीओ, डीएनडी और एम्स के पास अलग अलग जगहों पर ट्रैफिक जाम की सूचना मिली. हालांकि इन सब के बीच लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. मौसम विभाग की मानें तो 21 से 24 मई तक तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन