ताला ठीक करने के बहाने चोरी करने वाले गैंग का भांडाफोड़, बुराड़ी थाने की पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ़्तार

 


नई दिल्ली: चोरी करने की नई नई तरकीबें निकालने वाले चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. लेकिन पुलिस भी इनकी धड़ पकड़ में पीछे नहीं हैं. ताज़ा मामले में नार्थ दिल्ली के बुराड़ी थाने की पुलिस ने मध्य प्रदेश के रहने वाले चोरों के इंटर स्टेट गैंग का पर्दाफाश किया है. जो घरों में अलमारी का ताला ठीक करने के बहाने घुसकर अलमारी से गहने और नकदी चुराते थे. आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम ने इलाके में लगे 400 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाले. बुराड़ी पुलिस ने रेड मारकर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस टीम चोरी के 19 मामले सुलझाने का दावा कर रही है.

उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि बीती 3 मई को बुराड़ी स्थित बाबा कॉलोनी निवासी दुर्गेश ने बुराड़ी थाने में शिकायत दी. जिसमें उन्होंने कहा घर की अलमारी का ताला खराब था. गली के घूमने वाले दो ताला मैकेनिक को ताला खोलने के लिए बुलाया था. उस समय वह खुद भी घर में मौजूद थे. दोनों मैकेनिक घर में आए और अलमारी का ताला ठीक करने लगे. ताला ठीक करने के दौरान दोनों ने शिकायतकर्ता दुर्गेश से पीने के लिए पानी और अलमारी के ताले में डालने के लिए तेल मांगा. शिकायतकर्ता जब पानी और तेल लेकर वापस आया तो देखा कि दोनों आरोपी वहां से गायब थे. दोनों अलमारी में रखे जेवर व नकदी लेकर नौ दो ग्यारह हो गए थे. शिकायतकर्ता ने बताया कि इस दौरान घर में रखी करीब 5 लाख की ज्वेलरी व नकदी चोरी हुई. जिस पर पुलिस टीम ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू की. 

टीम ने मामले की पड़ताल करते हुए इलाके में लगे 400 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाले. साथ ही आरोपियों की पहचान के लिए पुलिसकर्मी भी सादे कपड़ों में तैनात किए गए. जहां पर ताला-चाबी वाले मेकैनिक काम करते हैं. वहां मामले की पड़ताल करते हुए पुलिस टीम को पता चला कि पहाड़गंज के एक होटल की पहली मंजिल में यह लोग रुके हुए हैं. पुलिस टीम ने रेड डालकर पांचों आरोपियों को होटल से गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के बाद और लोगों के पकड़े जाने की उम्मीद है. 


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन