ladakh में 7 जवानों की मौत, 19 घायल, पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने जताया दुख

 


लेह : लद्दाख में 26 जवानों से भरी बस नदी में गिर जाने से बड़ा हादसा हो गया है. इस हादसे में सेना के 7 जवानों की मौत हो गई है और 19 जवान घायल हो गए हैं. हादसे के तुरंत बाद जवानों का रेस्क्यू कर लिया गया था. उन्हें अस्पताल में एडमिट भी करवाया गया, लेकिन हादसे में सात जवानों की मौत हो गई और बाकि जवानों को गहरी चोटें भी आई हैं.


जानकारी के मुताबिक ये हादसा थोइस से करीब 25 किलोमीटर दूर हुआ है. जहां सेना की बस श्योक नदी में करीब 50-60 फीट गहराई में गिर गई. सेना की बस किन कारणों से सड़क से फिसलकर नदी में गिरी, अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है. इस घटना को लेकर सेना की तरफ से भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.


हादसे में घायल हुए सभी जवानों को परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल पहुंचाया गया था और लेह से सर्जिकल टीमों को परतापुर भेजा गया. हालांकि इनमें से सात जवानों को मृतक घोषित किया जा चुका है.


पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने इस हादसे पर दुख जताया है. पीएम मोदी ने कहा कि लद्दाख में हुए बस हादसे से आहत हूं, जिसमें हमने अपने वीर सेना के जवानों को खो दिया है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे. प्रभावितों को हर संभव सहायता दी जा रही है.


द भारत ख़बर

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन