दिल्ली में केजरीवाल सरकार के CCTV कैमरों की हार्ड डिस्क चुराने वाले 2 चोर चढ़े पुलिस के हत्थे

 


दिल्ली : राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार की ओर से लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की हार्ड डिस्क और एनवीआर उपकरणों की चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों ही आरोपी उसी कंपनी में काम करते थे जिस कंपनी को कैमरा लगाने का काम मिला हुआ था.


जानकारी के मुताबिक़ दिल्ली पुलिस को हौज रानी, नवजीवन विहार और सफ्दरजंग इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों में लगी हार्ड डिस्क और एनवीआर उपकरणों की चोरी की ऑनलाइन शिकायत मिली थी. कैमरा इंस्टॉल करने वाली कंपनी के डायरेक्टर विपिन त्यागी ने अपनी शिकायत में लिखा था कि कैमरों की मैंटेनेंस के दौरान ये पाया गया है कि किसी ने कैमरों की हार्ड डिस्क और  एमवीआर चोरी कर ली हैं. शिकायतकर्ता कंपनी ने बताया कि इंस्पेक्शन के दौरान ये पता चला कि 23 हार्ड डिस्क और 3 एनवीआर ग़ायब हैं.


मामले में हैरान करने वाली बात ये है कि जिस कंपनी के डॉयरेक्टर ने ये शिकायत दी है, आरोपी भी उसी कंपनी में काम करते हैं. शिकायतकर्ता ने आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फ़ुटेज भी पुलिस को मुहैया कराई है. 


वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए सब इंस्पेक्टर सौरभ, हेड कॉन्स्टेबल अमित , हेड कॉन्स्टेबल धर्मेंद्र, कांस्टेबल चेतन और कांस्टेबल डैनी जौसफ की टीम को जाँच सौंपी गई. जाँच टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी की 10 हार्ड डिस्क बरामद भी कर ली है.


द भारत ख़बर डॉट कॉम

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन