रूस-यूक्रेन जंग: रूस के विदेश मंत्री का बयान, परमाणु युद्ध का ख़तरा असली



मॉस्को: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग को क़रीब 2 महीने से ज़्यादा का समय हो गया है. यूक्रेन अपने वजूद की जंग दुनिया की सबसे बड़ी महाशक्ति से साहस के साथ लड़ रहा है.

लेकिन रूस यूक्रेन अब भी जारी है. रूस लगातार यूक्रेन पर हमला कर रहा है. कई शहरों को पूरी तरह से तबाह कर दिया गया है. इस जंग में दोनों देश अपने-अपने दावे कर रहे है.

इस बीच रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोफ़ ने कहा है कि यूक्रेन को पश्चिमी देशों से मिल रहे हथियारों का मतलब यही है कि नेटो गठबंधन "रूस के साथ युद्ध लड़ रहा है."

एक इंटरव्यू के दौरान रूस के विदेश मंत्री लावरोफ़ ने कहा, "ये हथियार रूस की सैन्य कार्रवाई का वैध लक्ष्य होंगे." लावरोफ़ ने आगे कहा, "असल में नेटो रूस के साथ छद्म युद्ध में है. युद्ध का मतलब युद्ध है."

रूसी विदेश मंत्री ने ये भी माना कि मौजूदा संकट परमाणु युद्ध में बदल सकता है. उन्होंने कहा कि रूस संघर्ष को उस स्तर तक बढ़ाना नहीं चाहता है लेकिन परमाणु युद्ध का ख़तरा असली है.

अगर ऐसा होता है तो पूरी दुनिया को इसके लिए तैयार रहना होगा. क्योंकि युद्ध में दुनिया को बहुत बड़ी क़ीमत चुकानी पड़ सकती है. 

दिव्यांशी शर्मा

मेरे बारे में जान कर क्या करोंगे। लिखने का कोई शोक नहीं। जब लिखने का मन करता है तो बस बकवास के इलावा कोई दुसरी चीज दिखती ही नहीं है। किसी को मेरी बकवास अच्छी लगती है किसी को नहीं। नहीं में वे लोग है जो जिंदगी से डरतें है और बकवास नहीं करते। और मेरे बारे में क्या लिखू।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन