IPL-2022 Live Update: बटलर के जोशीले शतक और चहल की हैट्रीक ने राजस्थान को दिलाई जीत

IPL/BCCI

IPL-2022 : आईपीएल-2022 का रोमांच बढ़ता ही जा रही हैं. सोमवार को खेले गए राजस्थान और कोचकता के बीच मैच हाई स्कोर मैच रहा है. इस मैच में राजस्थान ने 7 रन से जीत दर्ज की.

राजस्थान रॉयल्स की इस जीत में जोस बटलर और यजुवेंद्र चहल हीरो रहे. चहल ने इस आईपीएल में पहली हैट्रिक पूरी की.

टॉस हार कर राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट पर 217 रन बनाए. जोस बटलर ने आईपीएल के मौजूदा सीज़न में दूसरा शतक जमाते हुए 61 गेंदों पर 103 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और पांच छक्के जमाए.

वहीं कप्तान संजू सैमसन ने 19 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली. जिससे राजस्थान का स्कोर 20 ओवरों में 217 रन पहुंच गया

जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकता टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सुनील नारायण बिना बोल खेले ही रन आउट हो गए.

इसके बाद एरॉन फ़िंच और श्रेयस अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए तूफ़ानी अंदाज़ में 107 रन जोड़ दिए थे. एरॉन फिंच ने महज 28 गेंद पर 58 रन ठोके. जबकि श्रेयस अय्यर ने 51 गेंद पर 85 रन बनाए.

मैच के 17वें ओवर तक कोलकाता की स्थिति मज़बूत लग रही थी. श्रेयस ने अपनी पारी में 7 चौके और 4 छक्के जमाए. लेकिन 17ओवर की अंतिम तीन गेंदों पर यजुवेंद्र चहल ने हैट्रिक लेकर मैच पलट दिया.

उमेश यादव ने नौ गेंदों पर 21 रन बनाकर मैच का रोमांच बढ़ा दिया लेकिन ओबेद मैक्कॉय ने आख़िरी ओवर में दो विकेट लेकर टीम को जीत दिला दी.

राजस्थान दो अंकों के साथ अब अंक तालिका में दूसरे पहुँच गई है. वहीं कोलकता छठे स्थान पर है. 

अब मंगलवार को लखनऊ और बैंगलोर के बीच मैच खेला जाएगा.

दिव्यांशी शर्मा

मेरे बारे में जान कर क्या करोंगे। लिखने का कोई शोक नहीं। जब लिखने का मन करता है तो बस बकवास के इलावा कोई दुसरी चीज दिखती ही नहीं है। किसी को मेरी बकवास अच्छी लगती है किसी को नहीं। नहीं में वे लोग है जो जिंदगी से डरतें है और बकवास नहीं करते। और मेरे बारे में क्या लिखू।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन