JNU News: JNU परिसर में रात 10 से सुबह 6 बजे तक बाहरी वाहनों पर बैन, हालिया घटनाओं के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला




Delhi News: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रशासन ने हालिया घटनाओं को देखते हुए, विश्वविद्यालय प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है, कि विश्वविद्यालय परिसर के अंदर रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कोई भी बाहरी वाहन के प्रवेश पर बैन होगा। यह निर्णय लेते हुए परिसर ने बुधवार को विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने इस फैसले से सभी छात्रों शिक्षकों एवं अन्य स्टाफ को अवगत कराया है।

दरअसल एक दिन पहले 6 जून की रात करीब साढ़े 12 बजे दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में एक चौंकाने वाली घटना हुई। छात्रों के मुताबिक यहां हरियाणा नंबर के रजिस्ट्रेशन वाली एक सफेद कार में सवार नशे में धुत लड़के कैंपस में घुसा आए। आरोप है कि नशे में धुत इन कार सवार लड़कों ने विश्वविद्यालय परिसर की सड़क पर से दो लड़कियों का अपहरण करने का प्रयास किया। इसे देखते हुए इस घटना के संज्ञान में आने के उपरांत विश्वविद्यालय प्रशासन ने अब रात में जेएनयू परिसर में बाहरी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। जेएनयू ने सर्कुलर जारी करते हुए अपने परिसर में रहने वाले सभी छात्रों समेत अन्य निवासियों से अनुरोध किया है कि जेएनयू सुरक्षाकर्मियों द्वारा पूछे जाने पर प्रवेश द्वार पर अपना पहचान पत्र प्रस्तुत करें।

इसके अलावा विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि सभी कैंपस में रहने वाले निवासियों को सलाह दी जाती है कि वे मुख्य गेट पर व्यक्तिगत रूप से या फोन कॉल के माध्यम से अपने मेहमानों की पुष्टि करें और उनकी पहचान करें। विश्वविद्यालय ने सभी हितधारकों से अनुरोध किया है कि परिसर की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षाकर्मियों के साथ सहयोग करें। किसी भी आपात स्थिति या सहायता के लिए छात्रों को इमरजेंसी नंबरों पर संपर्क करने की सलाह दी गई है। विश्वविद्यालय का कहना है कि जेएनयू के गेट पर सुरक्षा और इसे मॉनिटर करने के लिए नियंत्रण कक्ष 24 घंटे कार्यरत है।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन