राजू श्रीवास्तव को 9 बार लग चुके थे स्टेंट, 3 बार हुई थी एंजियोप्लास्टी

Raju Srivastava Death: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) को 10 अगस्त को हार्ट अटैक आने के बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन, 41 दिन बाद मौत से जंग नहीं जीत पाए. भर्ती होने के बाद राजू श्रीवास्तव की एमआईआर रिपोर्ट जारी की गई थी,  जिसमें डॉक्टर्स को एक चौंकाने वाली बात पता चली है. एमाआरआई रिपोर्ट में डॉक्टर्स ने पाया कि उनके दिमाग की नसें दबी हुई थीं.

कॉमेडियन की हालत देखने के बाद डॉक्टर्स ने परिवार को बताया था कि उन्हें रिकवर करने में 10 दिन से ज्यादा समय लग सकता है.  इस बात की जानकारी राजू श्रीवास्तव के भाई दीपू ने दी है. लेकिन राजू अपनी आखिरी सांस तक अस्पताल में रहे और ठीक नहीं हो पाए.

बता दें कॉमेडियन को पहले भी 9 स्टेंट डाले जा चुके थे. बताया जा रहा है कि, एंजियोग्राफी के दौरान डॉक्टर्स ने पाया कि कॉमेडियन के हार्ट के एक बड़े हिस्से में 100 प्रतिशत ब्लॉकेज है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि राजू पहले से ही हार्ट के मरीज थे.

हार्ट का मरीज होने के चलते कॉमेडियन की पहले ही दो बार एंजियोप्लास्टी भी की जा चुकी है. यानी 10 अगस्त को तीसरी बार कॉमेडियन की एंजियोप्लास्टी हुई थी. राजू 41 दिन तक वेंटिलेटर पर ही रहे और उनकी सेहत को लगातार मॉनीटर किया जा रहा था.

 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन