सिद्धू मूसेवाला हत्याकांडः दुबई भागने वाला था शूटर दीपक मुंडी, नेपाल में बनवाया था फर्जी पासपोर्ट

एस. सिंह/चंडीगढ़ः सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल छठे और आखिरी शूटर दीपक मुंडी को उसके 2 साथियों सहित गिरफ्तार करने के बाद पंजाब पुलिस ने रविार को प्रेस काॅन्फ्रेंस कर बड़ा खुलासा किया. ये तीनों फर्जी पासपोर्ट के जरिए दुबई भागने की फिराक में थे. पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि दीपक मुंडी, राजिंदर जोकर और कपिल पंडित नेपाल से फर्जी पासपोर्ट के जरिए दुबई जाने वाले थे, क्योंकि इन्हें वहां सेटल करने का आश्वासन दिया गया था. डीजीपी गौरव यादव के बताया कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या की अब तक की जांच में पुलिस ने 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

इसके अलावा 35 लोगों को नामजद किया गया है. दो आरोपी शूटर एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं. केंद्रीय एजेंसियों की मदद से इंटरपोल के जरिए गोल्डी बरार के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है. डीजीपी ने कहा कि राजिंदर जोकर पहले से नेपाल में रह रहा था. जबकि कपिल और मुंडी पंजाब से पहले राजस्थान, हरियाणा और यूपी से होते हुए पश्चिम बंगाल पहुंच गए थे, जहां से वे नेपाल निकल गए. उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के सहयोग से पंजाब पुलिस इन आरोपियों को लगातार ट्रेस कर रही थी. कई टाॅवरों का मोबाइल डंप डाटा एकत्रित किया गया, जिसके बाद इनकी लोकेशन नेपाल में ट्रेस हुई.

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में से एक कपिल पंडित ने पूछताछ के दौरान पुलिस से कहा कि उसने सचिन बिश्नोई और संतोष यादव के साथ मिलकर लॉरेंस बिश्नोई के निर्देश पर अभिनेता सलमान खान को निशाना बनाने के लिए मुंबई में उनकी रेकी की थी. हम उनसे भी पूछताछ करेंगे. पंजाब के पुलिस महानिदेशक ने बताया कि मानसा अदालत में इन तीनों आरोपियों को पेश किया गया, जहां से इन्हें 6 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है. अब इनसे पूछताछ में सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से जुड़ी कई अन्य बातें पता चलने की उम्मीद है.

मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह के उनके बेटे की कत्ल में म्यूजिक इंड्रस्ट्री के बड़े लोगों के शामिल होने के आरोपों पर डीजीपी ने कहा कि उनके बयानों को पुलिस ने दर्ज कर लिया है और मामले की जांच जारी है. गौरव यादव ने दावा किया कि इस मामले में पुलिस मजबूत तरीके से सबूतों को अदालत में रखेगी, ताकि सभी आरोपियों को सजा मिल सके. दिवंगत गायक के पिता ने बेटे की हत्या में शामिल छठे शूटर दीपक मुंडी की गिरफ्तारी पर शनिवार को कहा था कि सिद्धू मूसेवाला के स्मारक पर माथा टेकने से इंसाफ नहीं मिलेगा. गोली का जवाब गिरफ्तारी नहीं हो सकती. उन्होंने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि मैं लॉरेंस बिश्नाई की आंखों में खटकता हूं और मुझे भी एक दिन गोली मार दी जाएगी.

 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन