कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक की लहर, अमित शाह-CM योगी समेत इन्होंने जताया दुख


 नई दिल्ली: कॉमेडियन व अभिनेता राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) का दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया. राजू श्रीवास्तव बीते 41 दिनों से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे. 58 साल की उम्र में राजू श्रीवास्तव ने अपनी आखिरी सांस ली. उनके निधन पर देश में शोक की लहर है. राजू श्रीवास्तव के निधन पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर अखिलेश यादव ने शोक व्यक्त किया है. बता दें कि 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद राजू श्रीवास्तव को एम्स में भर्ती कराया गया था.

राजू का जाना कला जगत के लिए बड़ी क्षति- अमित शाह
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया और ट्वीट कर कहा, ‘सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का एक विशिष्ट अंदाज था, उन्होंने अपनी अद्भुत प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया. उनका निधन कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति है. मैं उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें. ॐ शांति शांति.’

अखिलेश बोले- बहुत अफसोस है
अखिलेश यादव ने कहा कि यह काफी दुखद है कि राजू श्रीवास्तव हमारे बीच नहीं रहे. वह एक गरीब परिवार से थे और उनकी प्रतिभा और कड़ी मेहनत ने दुनिया में उनकी उपस्थिति दर्ज कराई. उनके जैसे बहुत कम प्रतिभाशाली कॉमेडियन हैं. मुझे याद है कि कैसे वह समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद कानपुर से चुनाव लड़ना चाहते थे

सीएम धामी ने शोक व्यक्त किया
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लंबे समय से बीमार चल रहे एवं कोमा में रहे प्रख्यात कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक प्रकट किया. अपने शोक संदेश में मुख्यमंत्री धामी ने राजू श्रीवास्तव के निधन को एक अपूरणीय क्षति बताया.

भूपेश बघेल ने भी जताया दुख
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कॉमेडी प्रेमियों के ‘गजोधर’ राजू श्रीवास्तव के निधन का समाचार दुखद है. उन्होंने हास्य विधा का एक नया स्वरूप देश के सामने प्रस्तुत किया. उनका जाना कला की एक बड़ी क्षति है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं उनके परिवार तथा चाहने वालों को हिम्मत दे.

भाजपा नेता सिद्धार्थ सिंह की प्रतिक्रिया
‘गजोधर भैया’ के नाम से मशहूर राजू श्रीवास्तव के निधन पर सिद्धार्थनाथ सिंह ने शोक जताते हुए कहा कि हम सबके प्रिय, मशहूर हास्य कलाकार, मिलनसार राजू श्रीवास्तव का निधन अत्यंत दुखद है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को श्री चरणों में स्थान प्रदान करें साथ ही परिवार एवंसमर्थकों को इस भीषण दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति.


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन