राजस्थान: गहलोत कैंप के विधायक ने दी कांग्रेस सरकार गिराने की धमकी, कहा- हमारी पसंद का बने CM


 जयपुर. राजस्थान में मुख्यमंत्री बदले जाने की खबरों के बीच अब गहलोत कैंप के विधायकों ने सरकार गिराने की धमकी दी है. उनका कहना है कि अगर विधायकों की भावना के अनुरूप अगला सीएम नहीं बनाया तो राजस्थान में सरकार गिर सकती है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार और निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि सब चाहते गहलोत को ही सीएम रहना चाहिए. लोढ़ा ने कहा कि अगर विधायकों की भावना के खिलाफ सीएम बनाया तो सरकार गिरा सकते हैं.

बता दें कि राजस्थान में सीएम बदलना कांग्रेस के लिए चुन्नौती बनता रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थक विधायकों ने गहलोत को सीएम पद से न हटाने की मांग को लेकर शक्ति प्रदर्शन शुरू कर दिया. जयपुर में नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल के घर गहलोत समर्थक विधायक और मंत्री इकट्ठा हुए गहलोत समर्थक एक बस में एक साथ सीएम हाउस में विधायक दल की बैठक में जाऐंगे.

गहलोत के सलाहकार और निर्दलीय विधायक संयम लोढा ने कहा कि गहलोत को ही सीएम रखना चाहिए अगर हटाया तो सरकार गिर सकती है. एक और गहलोत समर्थक मंत्री और राष्ट्रीय लोकदल के विधायक सुभाष गर्व ने सचिन पायलट पर हमला बोला और कहा  किगहलोत सरकार को गिराने की साजिश रचने वालो को सीएम बनाया तो सरकार गिर जाएगी.

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की उठापटक के बीच और राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले सीएम अशोक गहलोत रविवार को दोपहर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित प्रसिद्ध तनोट माता के दरबार में पहुंचे. 1965 में भारत पाक युद्ध में पाकिस्तानी बमों से भारतीय सैनिकों की रक्षा करने की मान्यता को लेकर प्रसिद्ध इस मंदिर के बारे में कहा जाता है कि मां का आशीर्वाद बड़े से बड़े संकट को टाला जा सकता है. कांग्रेस में चल रही सियासी सरगर्मियों के बीच गहलोत की इस धार्मिक यात्रा के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

गहलोत ने तनोट माताजी के दर्शन कर आशीर्वाद लिया. मुख्यमंत्री की इस धार्मिक यात्रा में दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी उनके साथ रहे. सीएम विशेष विमान पर पहले जैसलमेर पहुंचे थे.

बता दें कि रविवार शाम को जयपुर में मुख्यमंत्री निवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक है. माना जा रहा है कि गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव लड़ने के मद्देनजर इस बैठक में राजस्थान सूबे के नए सीएम फेस को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है. विधायक दल की इस बैठक में पर्यवेक्षक के तौर पर राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन और पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे जयपुर पहुंच चुके हैं. सीएम फेस के मद्देनजर यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है.


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन