केजरीवाल सरकार के प्रयासों से दिल्ली में वन क्षेत्र 23 फिसदी से ज्यादा हुआ- रिपोर्ट



दिल्ली : केजरीवाल सरकार दिल्ली को हरित क्षेत्र में बदलने के लिए कई तरह के अभियान चला रही है. दिल्लीवासियों से अपने घरों के आस पास पौधे लगाने की अपील कर रही है. इसके तहत जीटीबी अस्पताल में समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने पौधारोपण किया. इस दौरान उन्होंने कहां कि दिल्ली के वन क्षेत्र में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. केजरीवाल सरकार के प्रयासों से अभी वन क्षेत्र बढ़कर 23 फीसदी से ज्यादा हो गया है.


जीटीबी अस्पताल में आज पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने पौधारोपण किया. समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि मंहगाई के कारण लोग अभी ऑर्गेनिक फल-सब्जियां नहीं खरीद पा रहे हैं. अगर हर दिल्लीवासी इसी तरह से अपने घर के आस-पास पेड़-पौधे लगाते रहेंगे तो आने वाली पीढ़ियों को स्वच्छ हवा के साथ ऑर्गेनिक फल भी मिलेंगे. 


दूसरी तरफ समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम को विधानसभा क्षेत्र के कैप्टन जावेद अली मार्ग सुंदर नगरी में सड़क पर अतिक्रमण को लेकर लागातार शिकायत मिल रही थी. लोगों की शिकायत थी कि सड़क पर अतिक्रमण के कारण आपातकालीन स्थिति में एंबुलेंस-फायर ब्रिगेड को जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है. जिसके बाद मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने ताहीरपुर पहुंच कर सड़क से अतिक्रमण हटाने को लेकर लोगों से अपील की. साथ ही उन्होंने ताहीरपुर निवासियों को घरों के आस-पास साफ सफाई रखने और पेड़ पौधे लगाने का भी अनुरोध किया. 


समाज कल्याण मंत्री ने कहा कि केजरीवाल सरकार हरित दिल्ली बनाने और प्रदूषण को कम करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. डीजल वाहनों पर प्रतिबंध लगा कर इलेक्ट्रिक वाहन चला रही है. इसके साथ ही वन महोत्सव मना रही है. जिससे दिल्ली को हरित दिल्ली में बदला जा सकें. दिल्ली सरकार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्लीवासियों को स्वच्छ और सुंदर वातावरण देने के लिए प्रतिबद्ध है.


द भारत ख़बर

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन