गुजरात में भारी बारिश से अब तक 61 लोगों की मौत, बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक



अहमदाबाद: देशभर के कई राज्यों में मॉनसूनी बरसात के चलते बाढ़ जैसे हालात बने हुए है. असम के बाद गुजरात (Gujarat Rain Forecast) में भारी बारिश से तबाही जारी है. यहाँ अब तक 61 लोगों की मौत हो चुकी है. 

जिसके बाद राजस्व मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी ने लगातार दूसरे दिन उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. इस बैठक का आयोजन स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर में किया जायेगा. इस बैठक में राहत कार्यों में शामिल अधिकारी भी मौजूद रहेंगे

राज्य में भारी बारिश के कारण हजारों लोग विस्थापित हुए हैं. छोटा उदयपुर, वलसाड और नवसारी में कई लोगों ने पलायन किया है. गुजरात में हो रही भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग और कई पंचायत स्वामित्व वाली सड़कें बंद हो गई है.

अब तक 60 से ज़्यादा लोगों की मौत

भारी बारिश की सूचना मिलने पर मौसम विभाग की तरफ से एहतियात बरतने और बाढ़ से पहले व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर काम कर रही हैं

विस्थापितों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई है. आपको बता दें कि, गुजरात में बारिश के मौसम में अब तक कुल 61 लोगों की मौत हो चुकी है. भारी बारिश के कारण 272 मवेशियों की भी मौत हुई है.

गुजरात समेत मध्य भारत में भारी बारिश

मॉनसून की बारिश इस बार मध्य भारत भारी बरसात कर रही है. बदरा लगातार बरस रहे है. वहीं दक्षिण और मध्य गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश होने से कुछ नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. कई निचले इलाकों में पानी भर गया है.

गुजरात में अब तक 1,500 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है. मौसम विभाग ने दक्षिण गुजरात के डांग, नवसारी और वलसाड जिलों में अगले पांच दिन में भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है.

दिव्यांशी शर्मा

मेरे बारे में जान कर क्या करोंगे। लिखने का कोई शोक नहीं। जब लिखने का मन करता है तो बस बकवास के इलावा कोई दुसरी चीज दिखती ही नहीं है। किसी को मेरी बकवास अच्छी लगती है किसी को नहीं। नहीं में वे लोग है जो जिंदगी से डरतें है और बकवास नहीं करते। और मेरे बारे में क्या लिखू।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन