French Open 2022: दुनिया नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को राफेल नडाल ने क्वार्टर फाइनल में दी मात

 



French Open 2022: दुनिया के सबसे बेहतरीन पुरुष टेनिस खिलाड़ी राफ़ेल नडाल (rafael nadal) का जलवा क़ायम है. उन्होंने दुनिया नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (novak djokovic) को फ़्रेंच ओपन (french open 2022) के क्वार्टर फ़ाइनल में हरा दिया है. ये मैच पेरिस के रोलैंड गैरोस में खेला गया.

नडाल ने 14वीं बार ये ख़िताब जीता हैउन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी जोकोविच को 6-2, 4-6, 6-2. 7-6 (7-4) से हरायादोनों के बीच चार घंटे से भी ज़्यादा समय तक मुकाबला चलता रहा.

टेनिस इतिहास में कुल 21 ग्रैंड स्लैम अपने नाम करने वाले नडाल (rafael nadal) अब शुक्रवार को सेमीफ़ाइनल के लिए एलेक्ज़ेंडर ज्वेरेव (alexander zverev) से भिड़ेंगे. जर्मनी के 25 वर्षीय एलेक्ज़ेंडर मंगलवार को ही लगातार दूसरे साल सेमीफ़ाइनल मुकाबले में पहुँचे हैं.

क्वॉर्टर फ़ाइनल में जीतने के बाद 35 वर्षीय नडाल ने कहा, "नोवाक (novak djokovic) से जीतने का एक ही रास्ता हैआपको शुरू से अंत तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगामेरे लिए ये उन्हीं जादुई रातों में से एक है."

मुकाबले के बाद जोकोविक (novak djokovic) ने कहा, "इसमें कोई शक नहीं कि नडाल इसके योग्य हैंवो अहम पलों में बेहतर खिलाड़ी हैंउन्होंने अच्छी शुरुआत की और मैंने उतना बेहतर नहीं किया."

उन्होंने कहा, "मैंने दूसरे सेट में बढ़त हासिल की और मुझे लगा कि मैं गेम में वापस  गयालेकिन वो अपने खेल को एक अलग ही मुकाम पर ले जाने में कामयाब रहे."

दिव्यांशी शर्मा

मेरे बारे में जान कर क्या करोंगे। लिखने का कोई शोक नहीं। जब लिखने का मन करता है तो बस बकवास के इलावा कोई दुसरी चीज दिखती ही नहीं है। किसी को मेरी बकवास अच्छी लगती है किसी को नहीं। नहीं में वे लोग है जो जिंदगी से डरतें है और बकवास नहीं करते। और मेरे बारे में क्या लिखू।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन