पंजाब में मान सरकार को बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने बड़ी हस्तियों की सुरक्षा को लेकर दिया बड़ा आदेश



चंडीगढ़: पंजाब में आम आदमी पार्टी की भगवंत मान सरकार को बड़ा झटका लगा है. पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने 424 हस्तियों की सुरक्षा बहाली का आदेश दिया है


हाल ही में मान सरकार ने पंजाब की कई राजनेताओं, हस्तियों की सुरक्षा कम की थी. लेकिन सिद्धू मुसेवाला की हत्या के बाद हाईकोर्ट कड़ा रुक करते हुए सभी बड़ी हस्तियों की सुरक्षा की बहाली का आदेश दिया है.


वहीं गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कुछ दिनों बाद पंजाब सरकार ने कहा है कि वह 7 जून से 424 वीवीआईपी की सुरक्षा बहाल करेगी.


पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही भगवंत ने वीवीआईपी लोगों की सुरक्षा कम करने को लेकर तैयार थे. 


चला ही में जिन राजनेताओं, गायकों, जत्थेदारियों सहित बड़ी हस्तियों की सुरक्षा हटाई थी उनमें से सिद्धू मुसेवाला भी एक थे. 


पंजाब सरकार के सुरक्षा हटाने के एक दिन बाद उनकी हत्या हो जाती है. जिसके बाद भगवंत मान सरकार की काफ़ी किरकिरी हो रही है.


हालाँकि कुछ हस्तियों की सुरक्षा आधी की गई थी. पंजाब पुलिस के बयान के मुताबकि सिद्धू मुसेवाल की सुरक्षा में 2 कमांडो गार्ड तैनात थे. लेकिन उस जब सिद्धू मुसेवाला घर से बाहर निकले तो उनको साथ नहीं लेकर गए थे.


आपको बता दें कि इससे पहले अप्रैल महीने में भी भगवंत सरकार ने 184 वीआईपी लोगों की सुरक्षा वापस लेने का फैसला किया था. तब पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व मंत्री सहित कई विधायकों की सुरक्षा पर कैची चली थी. लेकिन उनके उस एक फैसले ने पंजाब की राजनीति में बड़ा उबाल ला दिया है और कुछ महीने पहले ही सत्ता में आई भगवंत सरकार के सामने चुनौतियों का अंबार खड़ा हो गया है.




दिव्यांशी शर्मा

मेरे बारे में जान कर क्या करोंगे। लिखने का कोई शोक नहीं। जब लिखने का मन करता है तो बस बकवास के इलावा कोई दुसरी चीज दिखती ही नहीं है। किसी को मेरी बकवास अच्छी लगती है किसी को नहीं। नहीं में वे लोग है जो जिंदगी से डरतें है और बकवास नहीं करते। और मेरे बारे में क्या लिखू।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन