मनाली गोलीकांड में खुलासा : वारदात को अंजाम देने दिल्ली से बस में आया था ऋषभ



मनाली : हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी मनाली के शूरू गांव के एक निजी होटल में हुए गोलीकांड में नया मोड़ आ गया है. पुलिस की प्रारंभिक जांच में अपनी पत्नी के दोस्त की हत्या करने के बाद खुद को गोली मारने वाले ऋषभ के बंजार घाटी में कैंपिंग साइट चलाने की बात सामने आई थी, लेकिन पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि वह कोई कैंपिंग साइट नहीं चलाता था. हिमाचल से बाहर रहता था. कभी-कभार ही यहां आना हुआ करता था. वारदात वाले दिन शुक्रवार को भी वह मध्य रात्रि को दिल्ली से मनाली पहुंचा था. 

पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि वह बस के माध्यम से मनाली आया, लेकिन मनाली से शूरू की तरफ कैसे गया, इसकी अभी जांच की जा रही है. शनिवार तड़के मनाली के शूरू में एक होटल में गोलीकांड हुआ था. पुलिस की प्रारंभिक जांच के अनुसार अपनी पत्नी के सनी शेरावत के साथ अवैध संबंधों के शक में ऋषभ सक्सेना ने पहले सनी की छाती पर गोली मारी और फिर खुद की कनपटी पर गोली चलाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए जांच को आगे बढ़ा रही है. ऋषभ वारदात को अंजाम देने के लिए कैसे मनाली पहुंचा. वह कहां रहता था, इसको लेकर जांच की गई तो पता चला कि वह कुल्लू जिले के बंजार में कैंपिंग साइट नहीं चलाता था. उसका मनाली आना बेहद कम बार हुआ होगा. वारदात की रात भी ऋषभ सक्सेना बस से दिल्ली से मध्य रात्रि को मनाली पहुंचा था. इसके बाद तड़के 4:00 बजे होटल में पहुंचा और वारदात को अंजाम दिया. बस से उतरने के बाद शूरू गांव तक कैसे पहुंचा, यह अभी भी पहेली बना हुआ है. पुलिस आसपास के होटलों की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

नेर चौक मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं. कुल्लू अस्पताल में भर्ती रवलीन कौर भी स्वस्थ हो गई हैं. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद घर लौट गई हैं. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने बताया कि वारदात को अंजाम देने से पूर्व मृतक ऋषभ बस के माध्यम से मनाली पहुंचा था. इसके बाद होटल तक कैसे पहुंचा, इसकी जांच की जा रही है. रवलीन को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. बताया जा रहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने में अभी दो-तीन दिन और लग सकते हैं.

द भारत ख़बर

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन