दिल्ली वालों के लिए आई ख़ुशख़बरी, जल्द ही शुरु होने वाली ये सुविधा जो अपको बना देगी ‘महत्वाकांक्षी’ !



नई दिल्ली: दिल्ली वालों के लिए अच्छी ख़बर है. दिल्ली सरकार का महत्वाकांक्षी "दिल्ली बाजार" -पोर्टल (Delhi Bazar Portal) दिसंबर में शुरु हो जाएगा. "दिल्ली बाजार" -पोर्टल (Delhi Bazar e-Portal) के जरिए राजधानी का हर व्यापारी और दुकानदार अपना सामना पूरी दुनिया में बेच सकेगा


दिल्ली बाजार के माध्यम से, अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार का लक्ष्य दिल्ली के बाजारों को एक "अत्याधुनिक" डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लाना है, जहां दिल्ली का हर व्यापारी अपने उत्पादों को दुनिया में प्रदर्शित और बेच सकेगा.


ये -पोर्टल (Delhi Bazar e-Portal) दिसंबर में 10,000 विक्रेताओं के साथ लाइव होगा. वहीं लॉन्च के छह महीने के भीतर दिल्ली की एक लाख से अधिक दुकानों को -पोर्टल से जोड़ा जाएगा. एक बयान में कहा गया कि शून्य सेटअप लागत के साथ, दिल्ली बाजार के उत्पाद अन्य -कॉमर्स पोर्टलों की तुलना में काफी सस्ते होंगे.

बयान के अनुसार, केजरीवाल ने परियोजना की प्रगति का जायजा लेने के लिए दिल्ली सचिवालय में एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और दिल्ली के संवाद और विकास आयोग (DDCD) की उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह भी मौजूद थीं

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के अनुसार दिल्ली के बाजार आने वाले वर्षों में पूरी दुनिया में जाने जाएंगे. दिसंबर 2022 तक दिल्ली में 10,000 दुकानों के स्टोर फ्रंट के साथ 'दिल्ली बाजार' (Delhi Bazar e-Portal) लॉन्च किया जाएगा. दिल्ली सरकार पहले चरण में एक लाख विक्रेताओं को पोर्टल से जोड़ेगी." इन दुकानदारों का बाजार संघ द्वारा सत्यापन किया जाएगा.

उन्होंने बयान में कहा, "दिल्ली बाजार के संचालन के सभी पहलुओं की निगरानी के लिए एक एजेंसी नियुक्त की जाएगी. देश में यह पहली बार होगा जब दिल्ली के बाजार कई डिजिटल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होंगे." 

बयान में कहा गया है कि दिल्ली बाजार वर्चुअल मार्केट टूर भी शुरू करेगा. जिसमें ग्राहक बाजार (Market) की सड़कों और दुकानों को देख सकेंगे. ऐसे करने से वे खरीदारी और यात्रा कार्यक्रम की योजना आसान से बना सकेंगे

दिव्यांशी शर्मा

मेरे बारे में जान कर क्या करोंगे। लिखने का कोई शोक नहीं। जब लिखने का मन करता है तो बस बकवास के इलावा कोई दुसरी चीज दिखती ही नहीं है। किसी को मेरी बकवास अच्छी लगती है किसी को नहीं। नहीं में वे लोग है जो जिंदगी से डरतें है और बकवास नहीं करते। और मेरे बारे में क्या लिखू।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन