दिल्ली : राजेंदर नगर उपचुनाव के लिए AAP के बाद कांग्रेस और BJP ने भी किया उम्मीदवार का ऐलान


दिल्ली : राजेंदर नगर विधानसभा उपचुनाव के लेकर सियासी सरगर्मियाँ तेज़ हो गई हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी के बाद कांग्रेस और बीजेपी ने भी अपने कैंडिडेट का एलान कर दिया है. कांग्रेस की तरफ से पूर्व निगम पार्षद प्रेम लता को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. आम आदमी पार्टी ने इस सीट पर दूर्गेश पाठक को मैदान में उतारा है. वर्तमान में दिल्ली विधानसभा में कांग्रेस का एक भी विधायक नहीं है.




भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व पार्षद राजेश भाटिया को उपचुनाव के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है. भाटिया पंजाबी समुदाय से आते हैं और राजेंद्र नगर में इस समुदाय के मतदाताओं की बड़ी संख्या है. भाटिया भाजपा की दिल्ली इकाई के महासचिव भी रह चुके हैं. वह 2012 में तत्कालीन उत्तरी दिल्ली नगर निगम के राजेंद्र नगर निगम वार्ड से पार्षद निर्वाचित हुए थे.



दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ अनिल कुमार ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा राजेन्द्र नगर विधानसभा उपचुनाव के लिए पूर्व निगम पार्षद श्रीमती प्रेम लता को कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार होंगी. उन्होंने कहा कि प्रेमलता 2012 में राजेन्द्र नगर विधानसभा के पूसा वार्ड से निगम पार्षद निर्वाचित हुई थी. उन्होंने कहा कि राजेन्द्र नगर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने क्षेत्रीय उम्मीदवार को मैदान में उतारा है जिसे पूरे विधानसभा क्षेत्र की परेशानियों और जमीनी हकीकत की जानकारी है. चौ अनिल कुमार ने दावा किया कि राजेन्द्र नगर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की जीत निश्चित होगी.


राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर 23 जून को उपचुनाव होगा. 26 जून को इसके नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. दरअसल, पंजाब से राज्यसभा सदस्य चुने जाने के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चडढा ने यहां से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से यह विधानसभा सीट खाली हो गई थी.


द भारत ख़बर

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन