दिल्ली एनसीआर वालों को आज गर्मी से मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने इन राज्यों में बारिश का अलर्ट किया जारी



Weather Update Live: देश में मानसून (Monsoon Update Live) दस्तक दे चुका है. केरल से होते हुए आज कर्नाटक में पहुंचने की संभावना है. इस बार मौसम विभाग ने कई भविष्यवाणी की है. मानसून को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि इस बार उत्तर भारत में मानसून अच्छा रहने वाला है. 

हालाँकि उससे पहले ही प्री मानसून की बारिश शुरु हो जाएगी. कई राज्यों में तो तेज़ बारिश हो भी रही है. बीते कई दिनों से उत्तर भारत के ई राज्यों में अचानक बारिश और आंधी ने दस्तक दी है. मंगलवार दिल्ली एनसीआर और हरियाणा-यूपी में तेज़ आंधी और बारिश की आशंका नहीं जताई गई थी लेकिन इसके बावजूद मौसम ने करवट ली थी.


IMD के अनुसार, दिल्ली (Delhi Weather Update Live) में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. 


गुजरात के अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकिम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. आसमान पूरी तरह से साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी.


यहाँ होगी आज होगी बारिश

उत्तर भारत के पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली एनसीआर सहित कई शहरों में हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश आदि जैसे राज्यों में आज बारिश होने वाली है. उधर आज ओडिशा, गोवा, सिक्किम, असम, मेघालय में भी बारिश होगी. 


दिव्यांशी शर्मा

मेरे बारे में जान कर क्या करोंगे। लिखने का कोई शोक नहीं। जब लिखने का मन करता है तो बस बकवास के इलावा कोई दुसरी चीज दिखती ही नहीं है। किसी को मेरी बकवास अच्छी लगती है किसी को नहीं। नहीं में वे लोग है जो जिंदगी से डरतें है और बकवास नहीं करते। और मेरे बारे में क्या लिखू।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन