दिल्ली : मालवीय नगर पुलिस ने 72 घंटे में पकड़े आरोपी, डॉक्टर दंपति के घर की थी लाखों की चोरी



दिल्ली : राजधानी दिल्ली के शेख़ सराए फ़ेज़ वन में एक डॉक्टर दंपति के घर हुई चोरी की वारदात को पुलिस ने 3 दिन में सुलझा लिया है. मालवीय नगर पुलिस ने इस वारदात में शामिल दो चोरों को धर दबोचा है. पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी किए गए सोने, चांदी के ज़ेवरात भी बरामद कर लिए हैं.


जानकारी के मुताबिक चोरी की ये वारदात 29 मई को शेख सराए फेज वन में रहनेवाले डॉक्टर शाहबुद्दीन के घर पर हुई थी. घटना उस वक्त हुई जब डॉक्टर शाहबुद्दीन और उनकी पत्नी डॉक्टर राहत परवीन सुबह 11 बजे अपना घर लॉक कर तुगलकाबाद एक्सटेंशन में अपने क्लिनिक गए हुए थे. जब वे करीब 3:30 बजे घर वापस लौटे तो घर का मेन गेट खुला हुआ मिला. डॉक्टर ने देखा कि घर के अंदर अलमारी खुली हुई थी और कपड़े बिस्तर पर बिखरे हुए थे. चोरों ने अलमारी में रखे गहनों पर हाथ साफ़ कर दिया था.


इलाक़े में बढ़ती चोरी की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए डीसीपी साउथ बेनिता मैरी जैकर ने एसआई ताहिर हुसैन, हेड कांस्टेबल अमित, कांस्टेबल चेतन, कांस्टेबल राजेंद्र और कांस्टेबल राहुल को मामले की जाँच का ज़िम्मा दिया. एसएचओ मालवीय नगर दीपक सैनी की अध्यक्षता में पुलिस की टीम ने घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरों की फ़ुटेज खंगाली. जाँच में पता चला कि डॉक्टर के घर कुछ दिन पहले पेंट का काम हुआ था. पुलिस ने दोनों पेंटर्स से संपर्क करना चाहा लेकिन उनका मोबाइल फ़ोन बंद मिला. शक होने के बाद पुलिस की टीम दोनों पेंटर्स के घर गई लेकिन घर भी लॉक मिला. जिसके बाद पुलिस ने लोकल इंटेलिजेंस की मदद से दोनों पेंटर्स को कासगंज के गंज दुंदवारा इलाके से गिरफ्तार कर लिया.


पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी की 4 सोने की चेन, गोल्ड पेंडेंट, 5 सोने की अँगूठियाँ, 5 जोड़े सोने के इयरिंग, 2 चाँदी की अँगूठियाँ, 2 चाँदी के पाजेब, 26 आर्टिफिश्यल और चाँदी की अँगूठियाँ, 43 आर्टिफिश्यल और चाँदी की चूड़ियाँ, चाँदी की 4 चेन और 3 महँगी घड़ियाँ बरामद की है.


द भारत ख़बर







एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन