हिमाचल में AAP ने खड़ा किया नया संगठन, किसान परिवार से आने वाले सुरजीत सिंह ठाकुर को बनाया प्रदेश अध्यक्ष


शिमला : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ख़ुद को प्रदेश में तीसरे विकल्प के तौर पर देख रही है. हिमाचल में आम आदमी पार्टी ने अपने संगठन को मजबूत करते हुए नई टीम और संगठन का गठन किया है. पार्टी ने सुरजीत सिंह ठाकुर को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है. 

आम आदमी पार्टी के वरिष्ट नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को शिमला में एक प्रेस-कांफ्रेंस के दौरान ये बातें साझा की. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हिमाचल को बीजेपी सरकार से मुक्त करेगी और यहां शिक्षा, स्वास्थ्य, रोज़गार, पर्यटन के क्षेत्र में शानदार काम कर हिमाचल की तरक्की का एक नया अध्याय शुरू करेगी.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में ‘आप’ के कार्यकर्ताओं ने गाँव-गाँव जाकर जनसंपर्क अभियान चलाया और अपने इस ग्राम संपर्क अभियान में हिमाचल के सभी 3615 ग्राम पंचायतों में जाकर लोगों को पार्टी से जोड़ने का काम किया है. सिसोदिया ने कहा कि जब आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्ता बदलाव का संदेश लेकर हिमाचल को बदलने के संकल्प के साथ गाँव में जा रहे है तो लोग उनका स्वागत कर रहे है और उम्मीद के रूप में देख रहे है. 


सिसोदिया ने कहा कि हिमाचल के लोग दिल्ली में हुए कामों से वाकिफ है वो जानते है कि किस तरह दिल्ली में शिक्षा-स्वास्थ्य पर काम हुआ है. यहां की जनता पंजाब में भी ‘आप सरकार’ द्वारा सत्ता में आते ही जनहित के लिए किए गए कामों से वाकिफ है. उन्होंने कहा कि हिमाचल के लोग अब यहां से भाजपा को उखाड़ फेंकना चाहते है और उन्हें कांग्रेस से भी कोई उम्मीद नहीं है. 


सिसोदिया ने कहा कि ये नई टीम अरविंद केजरीवाल के कट्टर ईमानदारी और देशभक्ति की राजनीति को समर्पित होगी जो हिमाचल के 1-1 बच्चे को शानदार शिक्षा दिलवाने, लोगों को शानदार स्वास्थ्य सुविधाएं दिलवाने, नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर तैयार करने, पर्यटन को आगे बढ़ाने के संकल्प के साथ काम करेगी. ये टीम हिमाचल की बेहतरी के लिए दिन-रात मेहनत करेगी. 


इस मौके पर हिमाचल में आम आदमी पार्टी के सह-प्रभारी व राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक ने कहा कि आम आदमी पार्टी हिमाचल के सभी 20,000 गांवों में अपना संगठन तैयार कर चुकी है. लोगों का पार्टी की ओर झुकाव बढ़ता जा रहा रहा है और हर दिन हमारे सदस्यों की संख्या बढ़ती जा रही है. उन्होंने कहा कि हिमाचल की जनता का आम आदमी पार्टी के लिए भरोसा बढ़ता जा रहा है और इस बार जनता आम आदमी पार्टी को मौका देगी क्योंकि भाजपा-कांग्रेस ने हर मौके पर हिमाचल के लोगों को धोखा दिया है. 


हिमाचल आम आदमी पार्टी के नव-नियुक्त अध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर ने कहा कि हम नई टीम के साथ हिमाचल की बेहतरी के लिए काम करेंगे. उन्होंने कहा कि सत्ता तो हर 5 सालों में बदलती है लेकिन इस बार हिमाचल की जनता के साथ मिलकर हम हिमाचल की व्यवस्था को बदलने का काम करेंगे.


द भारत ख़बर

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन