पंजाब में आप सरकार का बड़ा फ़ैसला, पेपरलेस होगा पंजाब का बजट, बचेंगे 814 पेड़ और 34 टन कागज


अमृतसर: पंजाब की भगवंत मान सरकार इस बार कागज रहित बजट पेश करेगी. इसका ऐलान राज्य के सीएम भगवंत मान ने किया है. उन्होंने इसे -गवर्नेंस की दिशा में बढ़ता हुआ कदम बताया है. उन्होंने लिखा कि इससे खजाने के लगभग 21 लाख रुपये और 34 टन कागज बचेगा. 

सीएम भगवंत मान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'पंजाबियों के नाम एक खुशखबरी है. हमारी सरकार ने फैसला किया है कि इस बार पंजाब सरकार का बजट कागज रहित (paperless) होगा, इससे खजाने के लगभग 21 लाख रुपये बचेंगे, 34 टन कागज बचेगा, मतलब 814-834 के करीब पेड़ बचेंगे

पंजाब की आम आदमी पार्टी (AAP) के नेतृत्व वाली भगवंत मान सरकार लगातार दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तर्ज पर फैसले ले रही है. इससे पहले पंजाब के निजी स्कूलों में फीस बढ़ाने पर रोक लगाई गई थी और कोई भी स्कूल किसी खास दुकान से पुस्तकें और ड्रेस खरीदने का दबाव नहीं डालेगा, इसको लेकर भी आदेश जारी किए गए थे.  

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार ने पेपरलेस बजट का ऐलान किया था.

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा में दो बजट सत्र की कार्यवाही कागज के बगैर ही चली थी. वहां सभी डॉक्युमेंट्स सिर्फ -पेपर के रूप में ही सदन के पटल पर रखे गए. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया था कि सदन की कार्यवाही का संचालन डिजिटल तरीके से किया जा सके, इसके लिए 20 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है. इसके लिए प्रत्येक MLA को -पैड दिए गए हैं.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन