Happy birthday Madhuri Dixit: बॉलीवुड की धक धक गर्ल का है हैप्पी बर्थडे, इन पांच ऑइकॉनिक किरदारों ने बनाया उन्हें बॉलीवुड का लेजेंड

 

Source: Twitter/madhuri dixit 


करोड़ों दिलों पर राज करने वाली बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित का आज बर्थडे है. एक्ट्रेस अपना 55वां जन्मदिन मना रही हैं. बॉलीवुड के तमाम सितारों से लेकर उनके चाहने वाले उन्हें बधाईयां दे रहे हैं. वहीं इस मौके पर उनके पति डॉ नेने का पोस्ट काफी सुर्खियों में हैं. डॉ. नेने ने माधुरी के साथ एक खूबसूरत तस्वीर साझा की है और एक प्यार भरा नोट भी लिखा है. डॉ. नेने ने लिखा, 'दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला, मेरी पत्नी, मेरी सोलमेट और मेरी सबसे अच्छी दोस्त को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं. मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं और तुम बेस्ट चीजें ही डिजर्व करती हो. उम्मीद करता हूं कि आने वाले साल बेहतरीन हों और हम हमेशा साथ रहें.' आज उनके बर्थडे पर आइये जानते हैं उनके कुछ ऑइकॉनिक फिल्मी किरदारों के बारे में.


फिल्म 'हम आपके हैं कौन' के प्रेम और निशा के आइकॉनिक किरदार को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. फिल्म में माधुरी दीक्षित ने जितने भी ड्रेस पहने थे, वह सब बाद में बहुत पॉपुलर हुए. फिल्म में उन्होंने एक पर्पर कलर की साड़ी पहनी थी, जो आज भी फैंस को बखूबी याद है.


बात करें फिल्म 'तेजाब' की तो इस फिल्म को माधुरी दीक्षित के करियर का टर्निंग पॉइंट माना जाता है. फिल्म के गाने 'एक दो तीन' न सिर्फ लोगों के जुबां पर चढ़ा बल्कि माधुरी रातों रातों सुपर स्टार बन गईं.


'दिल तो पागल है' माधुरी के करियर की सुपरहिट फिल्मों में से एक है. फिल्म में उनकी और शाहरुख खान की केमिस्ट्री काफी पसंद की गई थी.


फिल्म 'बेटा' में माधुरी और अनिल कपूर की जोड़ी ने धमाल कर दिया था. फिल्म का रोमांटिक सॉन्ग 'धक धक' लोगों के बीच आज भी फेमस है. इसी गाने के बाद वो धक धक गर्ल से मशहूर हुई थी. 


फिल्म 'देवदास' अपने आप में मास्टरपीस है. फिल्म में 'चंद्रमुखी' बनकर माधुरी दीक्षित ने लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाया. इस फिल्म में माधुरी के रोल ने फैंस के बीच ऐसी छाप छोड़ी है कि कोई भी अभिनेत्री के किरदार को नहीं भूल पाया.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन