दिल्ली: CM केजरीवाल से मिले कश्मीरी पंडित, कहा- सिर्फ वोट बैंक की राजनीति होती है हमारे साथ

 


नई दिल्ली: दिल्ली में रह रहे कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) का एक दल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) से मिलने उनके आवास पर पंहुचा. ये लोग ग्रेटर कैलाश से आम आदमी पार्टी (Aam Aadami Party) के विधायक सौरभ भारद्वाज के साथ सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे थे. कश्मीरी पंडितों ने सीएम अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात के दौरान कहा कि हम आपसे मिलने के लिए बहुत उत्सुक थे. उन्होंने कहा कि हम लोग बहुत ही हतोत्साहित और चिंतित हैं. हमारे साथ सिर्फ राजनीति होती रही है. अभी तक हम लोगों के साथ सिर्फ वोट की राजनीति होती आई है.

इस पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें आप अपना बड़ा भाई समझें. हम आपके साथ हमेशा खड़े हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा की हमारी सरकार आप लोगों की सारी समस्याओं का समाधान निकालेगी. दिल्ली में बेघर लोगों के लिए हम लोगों ने बहुत सारे नाइट शेल्टर बनाए हैं. दिल्ली में जो भी बेघर लोग रहते हैं, वे किसी के भी वोट बैंक नहीं होते हैं और हम लोग वोट बैंक की राजनीति भी नहीं करते हैं. मुझे बस आप लोगों का प्यार और आशीर्वाद चाहिए. 

इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल के सामने कश्मीरी पंडितों ने अपनी समस्याएं भी रखी. सीएम अरविंद केजरीवाल ने उनकी समस्याओं को गंभीरता से लिया और निर्देश दिया कि दिल्ली में रह रहे विस्थापित कश्मीरी पंडितों की सभी समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान किया जाए.  

कश्मीरी पंडितों ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) को एक ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि हमें PWD फ्लाईओवर डिवीजन द्वारा INA मार्केट में स्थानांतरित कर दिया गया है. लेकिन नए आवंटित कश्मीरी प्रवासी बाजार को बिजली कनेक्शन नहीं मिल पाया है. बिजली कंपनी ने हमारी 36 दुकानों को बिजली देने के बजाय बिजली स्थापना और बिजली कनेक्शन के लिए अफोर्डेबल राशि की मांग की है. साथ ही उन्होंने कहा कि हमें दुकानों की शिफ्टिंग के बदले मुआवजे का भी वादा किया गया था. दूसरे बाजारों को प्रति दुकान मुआवजा मिला है. लेकिन हमें वस्तु या नकद के रूप में कोई राहत नहीं दी गई है. हमें उम्मीद है कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) इस मामले को व्यक्तिगत रूप से देखेगी और 36 दुकानों को बिना किसी देरी के मुआवजे के साथ बिजली कनेक्शन देने के लिए विभागों को निर्देशित करेगी. 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन