गर्मी की छुट्टियों का प्लान बना लीजिये, IRCTC दे रहा है इन खुबसूरत शहरों में मात्र 600 रुपए में होटल रूम

 

अगर आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं और सस्ते में होटल में होटल बुकिंग के बारे में देख रहे हैं, तो यहां जानिए उन जगहों के बारे में जहां आप IRCTC की वेबसाइट पर होटल बुक कर सकते हैं. गौरतलब है कि IRCTC ने भारत के कई हिस्सों की सफ़र को और आसान बनाने के लिए एक बार फिर से लोगों के लिए कुछ नई पेशकश शुरू की हैं. असल में, आईआरसीटीसी ने यात्रियों के लिए 600 रुपए में होटल बुक करने का तोहफा दिया है. अगर आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट से अपने ठहरने की बुकिंग करते हैं और उनके हर लाभ का फायदा उठाते हैं, तो गर्मियों में घूमना आपके लिए बजट फ्रेंडली हो जायेगा. चलिए आपको इसके बारे में और जानकारी देते हैं. 


आईआरसीटीसी से अपने होटल के कमरे बुक करें 

आईआरसीटीसी पर्यटन की वेबसाइट पर जाकर आप भारत के किसी भी डेस्टिनेशन में होटल के कमरों को बुक कर सकते हैं. बस आपको कुछ डील्स और डिस्काउंट का ध्यान रखना होगा. दरअसल कमरे ज्यादातर दो लोगों के लिए ही हैं और टैक्स आपके प्राइस में नहीं होगा. साथ ही, याद रखने वाली बात यह है कि हर होटल में सर्विस चार्ज पॉलिसी अलग होती है. आपको इस कीमत के अंदर नाश्ता भी शामिल करने के कई विकल्प दिए जाएंगे. मेहमानों को नाश्ते के लिए रूम की अलग से कीमत देनी होगी और अगर आप नाश्ते का विकल्प नहीं चुनते हैं, तो प्राइस में बदलाव हो सकता है. 


किन जगहों पर मिल रही है होटल बुकिंग की सुविधा

वेबसाइट पर जाकर आप अपने बजट के अनुसार होटल रूम के विकल्प देख सकते हैं. आईआरसीटीसी की होटल बुकिंग की सुविधा भारत के विभिन्न हिस्सों में उपलब्ध है. इंदौर, नई दिल्ली, दीघा, मदुरै, हरिद्वार, कटरा और रायपुर जैसे स्थानों पर आप होटल बुक कर सकते हैं. होटल बुक करने के लिए आप उनकी वेबसाइट पर जा सकते हैं और अपने अनुसार की डेट पर ठहरने की बुकिंग कर सकते हैं. सभी प्रकार की जानकारी होटल की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी. 


कटरा में कहां घूम सकते हैं 


कटरा में आप वैष्णों देवी के अलावा नौ देवी गुफा मंदिर, बाबा धनसर, शिवखोड़ी ट्रेक, झज्जर कोटली जा सकते हैं. कटरा के आसपास आप पटनीटॉप, डलहौजी, मैक्लोडगंज घूम सकते हैं.


हरिद्वार में घूमने की जगह


हरिद्वार में आप गंगा आरती, हर की पौड़ी, चंडी देवी मंदिर, मनसा देवी मंदिर, राजाजी नेशनल पार्क, भारत माता मंदिर में घूम सकते हैं. दिल्ली से हरिद्वार बेहद करीब है, यहां आप 5 से 6 घंटे में आराम से पहुंच सकते हैं. 


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन