America: न्यूयॉर्क के सुपरमार्केट में हुआ बड़ा हादसा, 18 साल के शख़्स ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, 10 लोगों की मौत

 

Image source: The Korea Times

अमेरिका से एक दिल दहलाने वाली ख़बर सामने आई है. न्यूयॉर्क के एक सुपरमार्केट में शनिवार को गोलीबारी में 10 लोगों की मौत हो गई, वहीं 3 लोग घायल भी हो गए (10 people dead in mass shooting at Buffalo NewYork grocery store) पुलिस ने बताया कि फायरिंग करने वाले की पहचान हो गई है. आरोपी कोंकलिन का रहने वाला है उसका नाम पेटन गेंड्रोन बताया जा रहा है. आरोपी ने 13 लोगों पर फायरिंग की. इसमें से 11 अश्वेत थे. बता दें कि गोलीबारी बफ़ेलो शहर से दूर नॉर्थ में हुई. 


बताया जा रहा है कि आरोपी ने बफ़ेलो में बंदूक से ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं. वहीं पुलिस ने बताया कि ये नफ़रत और नस्लीय रूप से प्रेरित हिंसा है. वहीं बफ़ेलो के मेयर बायरन ब्राउन ने कहा कि यह काफी बुरा है. हमें दुख हो रहा है और हम आज भी इस तरह की घटनाओं का सामना कर रहे हैं. हम बता भी नहीं सकते कि हमारे जख्म कितने गहरे हैं.


बफेलो पुलिस के मुताबिक बंदूकधारी शख्स इस पूरी घटना की लाइव स्ट्रीमिंग कर रहा था. वह सैन्य गियर के साथ एक दुकान में घुसा और वहां से लोगों को खींचकर पार्किंग में लाया. इसके बाद आरोपी ने गोलीबारी करना शुरू कर दिया. संदिग्ध को सुपरमार्केट में घुसते और कई अन्य पीड़ितों को गोली मारते हुए देखा गया. पुलिस के मुताबिक गोलीबारी में सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी की भी मौत हो गई. 

वहीं व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति को उनके होमलैंड सुरक्षा सलाहकार ने आज दोपहर बफ़ेलो में हुई घटना की जानकारी दी. 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन