अब गुजरात में हुंकार भरेंगे केजरीवाल, 15 मई से शुरू होने वाली परिवर्तन यात्रा में सभी 182 विधानसभा सीटें होंगी कवर

 


राजधानी दिल्ली के बाद पंजाब चुनाव में फतेह हासिल करने से उत्साहित आम आदमी पार्टी (AAP) की नजरें अब गुजरात चुनाव पर हैं. इसी इरादे से पार्टी 15 मई से गुजरात में परिवर्तन यात्रा निकालने जा रही है. शुक्रवार को आप ने गुजरात में परिवर्तन यात्रा निकालने का एलान किया. यह यात्रा राज्य के सभी 182 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी. 

गुजरात विधानसभा चुनाव इसी साल के अंत तक होने वाले हैं. यह पीएम नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह का गृह राज्य है. और गुजरात बीजेपी का गढ़ है. गुजरात में बीजेपी 27 सालों से सत्ता में है. वे अब लगातार छठी बार सरकार में आने के लिए दम लगा रही है. बीजेपी को इस बार चुनौती इसलिए भी ज्यादा है, क्योंकि पिछले चुनाव में उसकी सीटें 100 से कम हो गई थीं. इसके बाद पार्टी ने दांव लगाते हुए राज्य में मुख्यमंत्री समेत पूरा मंत्रिमंडल बदल दिया है, लेकिन 27 साल सरकार विरोधी लहर को भुनाने के लिए आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पूरे जोर शोर से लगे हैं. 

चुनावी पिच पर कांग्रेस भी पीछे नहीं है. गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस व राहुल गांधी भी कमर कस रहे हैं. दो दिन पहले गुजरात दौरे के दौरान राहुल गांधी ने राज्य में पार्टी की सरकार बनने के बाद नया गुजरात बनाने का वादा किया है. उन्होंने आदिवासी सत्याग्रह रैली में आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो हिंदुस्तान बना दिए हैं, एक अमीरों के लिए है और दूसरा आम जनता के लिए है. कांग्रेस को दो हिंदुस्तान नहीं चाहिए. 

फिल्हाल देखने वाली बात ये होगी कि जनता किसे मैच का विनर बनायेगी और किसे स्टेडियम के बाहर का रास्ता दिखाएगी. 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन