दिल्ली में शराबियों के लिए ख़ुशख़बरी, एक जून से 99% तक मिलेगा डिस्काउंट, जानें



नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एक जून से शराब और सस्ती हो जाएगी. दिल्ली सरकार एक जून से शराब की अधिकतम खुदरा मूल्य पर दी जा रही 25 प्रतिशत की छूट को अनलिमिटेड करने जा रही है

ऐसा होने के बाद शराब विक्रेता एमआरपी से नीचे किसी भी प्राइस पर शराब बेच सकेंगे. आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने अपने इस फैसले की फाइल को मंजूरी के लिए उपराज्यपाल के पास भेज दिया है.

सुबह 3 बजे तक खुलेंगे बार?

बता दें कि दिल्ली सरकार का कहना है कि लाइससें धारक शराब बिक्री के लिए एडवांस में लाइसेंस फीस दे रहे हैं तो उन्हें उसके अनुसार कम कीमत पर शराब बेचने की अनुमति दी जानी चाहिए. इतना ही नहीं दिल्ली सरकार राजधानी में सुबह 3 बजे तक बार खोलने का भी फैसला किया है. इसके लिए आबकारी विभाग को निर्देश दे दिए गए हैं.

2 उप्रैल से शराब पर 25 फीसदी डिस्काउंट

दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने बीती 2 अप्रैल को निजी दानों को शराब की एमआरपी पर 25 फीसदी की छूट देने को मंजूरी दे दी थी. ये डिस्काउंट 31 मई तक जारी रहेगा

वहीं इससे पहले डीडीएमए की कोरोना संबंधित गाइडलाइंस का उल्लंघन करने पर शराब की बिक्री पर छूट को वापस ले लिया गया था. उस दौरान शराब दुकानदार विदेशी शराब और आईएमएफएल पर भी 50 फीसदी डिस्काउंट देने लगे थे

इस वजह से दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ लगने लगी थी. जिसके बाद छूट को वनापस ले लिया गया था. लेकिन 2 अप्रैल को फिर डिस्काउंट को बहाल कर दिया गया.

इसी के साथ बता दें कि दिल्ली में वर्ष 2022-23 के लिए नई आबकारी नीति एक जून से लागू होने जा रही है. इसमें शराब की बिक्री पर असीमित छूट देने का प्रावधान किया जा रहा है.  

दिव्यांशी शर्मा

मेरे बारे में जान कर क्या करोंगे। लिखने का कोई शोक नहीं। जब लिखने का मन करता है तो बस बकवास के इलावा कोई दुसरी चीज दिखती ही नहीं है। किसी को मेरी बकवास अच्छी लगती है किसी को नहीं। नहीं में वे लोग है जो जिंदगी से डरतें है और बकवास नहीं करते। और मेरे बारे में क्या लिखू।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन