दिल्ली पुलिस ने AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को घोषित किया Bad Character



दिल्ली : आम आदमी पार्टी के MLA अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने बीसी यानि Bad Character घोषित कर दिया है. डीसीपी ने अमानतुल्लाह खान को Bad Character बनाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. अमानतुल्लाह खान के खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं.


पुलिस का दावा है कि आप विधायक अमानतुल्लाह एक हबीचुअल ऑफेंडर हैं. उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने और मारपीट करने के मामले दर्ज हैं. जामिया नगर थाने के एसएचओ की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान को बंच-A का Bad Character बनाए जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था, जिसे डीसीपी ने मंजूरी दे दी है.


वहीं कोर्ट में दिल्ली पुलिस की ओर से आप विधायक की जमानत का विरोध किया जा रहा है. तर्क ये दिया गया है कि उन्हें जमानत मिलने से कानून व्यवस्था बिगड़ने का खतरा है. लेकिन कोर्ट से पुलिस को फटकार भी पड़ी है. कोर्ट ने जानना चाहा था कि आप विधायक पर कितने केस लंबित हैं, इस पर पुलिस कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे पाई जिस वजह से कोर्ट नाराज हो गई.


आपको बता दें कि शाहीन बाग़ में बुलडोजर कार्रवाई का विरोध करने पर गुरुवार को आप MLA अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया गया था. MCD के एक्शन के दौरान दंगा करना और सरकारी काम में बाधा डालने की धाराओं के तहत अमानतुल्लाह खान पर मुकदमा दर्ज हुआ है. पहले उन्हें हिरासत में लिया गया था, लेकिन बाद में गिरफ्तार कर लिया गया. अब पेशी के बाद उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया.


द भारत ख़बर

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन