दिल्ली के 63 लाख घरों पर बुलडोजर चलाने के आरोप पर BJP ने केजरीवाल को बताया 'मूर्ख', दिया ये जवाब



दिल्ली : सीएम अरविंद केजरीवाल ने BJP पर आरोप लगाया था कि वो दिल्ली के 63 लाख लोगों की दुकानों या मकानों पर बुलडोजर चला सकती है और ये आज़ाद भारत का सबसे बड़ा विध्वंस होगा. वहीं केजरीवाल की ओर से लगाए गए इन आरोपों का बीजेपी ने भी दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुंहतोड़ जवाब दिया है. दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि “अरविंद केजरीवाल या तो मूर्ख है या दिल्ली की जनता को मूर्ख समझते है. जब इनकी सरकार आई थी तो इन्होंने दिल्ली के झुग्गी वालों को फ्लैट देने की बात कही थी अब तक इतनी झुग्गी तोड़ी गई लेकिन 7-8 साल में ये फ्लैट नहीं दे पाए.

राजवीर बिधूड़ी ने आगे कहा कि, “ जो केंद्र सरकार ने फ्लैट बनाये थे वे जर्जर हालत में हैं. मोदी सरकार ने दिल्ली में Unauthorized कॉलोनी को मालिकाना हक दिया है. उन्होंने आगे कहा कि, चाहे किसी जाति धर्म के लोग है जो झुग्गी झोपड़ी में रह रहे है उनको चिंता की ज़रूरत नही है. लेकिन रोहिंग्या और बांग्लादेशी जिनको केजरीवाल सरकार का संरक्षण मिल रहा है, हम उन्हें इस जमीन से हटा देंगे.”


वहीं दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि,”आज दिल्ली के झूठे मुख्यमंत्री ने अपने झूठ का ज़हर सब को दिखाया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री हक़ीक़त से रूबरू नही होना चाहते, इसीलिए झूठ बोल रहे हैं. केजरीवाल जी अब झूठ , दहशत चलने वाली नहीं है. पंजाब पुलिस का आप दुरुपयोग कैसे कर रहे हो?” गुप्ता ने आगे कहा कि, “आप कह रहे है 63 लाख मकान लेकिन दिल्ली में इतने मकान नहीं है. unauthorized को मालिकाना हक देने का काम बीजेपी ने किया है. इन्होंने तो unauthorized कॉलोनी की फाइल 3 साल दबाकर रखी है. अब दिल्ली झूठ के झांसे में आने वाले नहीं है. दिल्ली के लोगो को बसाने का काम बीजेपी ने किया है.”


दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि, “हम निगम में 15 सालो से हैं, हमने काम किया है. गुप्ता ने सिसोदिया की चिट्ठी दिखाकर कहा कि हम अपने विधायको के साथ मीटिंग कर रहे है और इन के विधायक वसूली कर रहे हैं. कांग्रेस भी कहती रही, आम आदमी पार्टी वह सोच भी नही सकती ...बीजेपी ने जहाँ झुग्गी वही मकान दिया है.”

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कहा था कि, “ दिल्ली में जिस तरह से बुलडोजर कार्रवाई की जा रही है वो सही नहीं है. नगर निगम ने ये तय कर लिया है कि दिल्ली की सारी कच्ची कॉलोनियों को तोड़ा जाएगा. लेकिन दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों में लगभग 50 लाख लोग रहते हैं. वहीं दिल्ली की झुग्गियों को भी तोड़ा जाएगा लेकिन इन झुग्गियों में लगभग 10 लाख लोग रहते हैं. इसके अलावा इन्होंने 3 लाख ऐसी प्रॉपर्टी की लिस्ट बनाई हुई है जिसे लेकर निगम का कहना है कि नक्शे के इतर बनाए गए हैं उन सभी को तोड़ा जाएगा. सीएम ने कहा कि 63 लाख लोगों के घरों- दुकानो पर बुलडोजर चलेंगे. मैं समझता हूं ये आजाद भारत का सबसे बड़ा विध्वंस होगा.”

द भारत ख़बर

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन