दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इस्तीफा दिया

 


दिल्ली : उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सौंपा. सूत्रों के मुताबिक बैजल ने इस्तीफे के पीछे की वजह निजी कारण बताए हैं. उपराज्यपाल के तौर पर उनका कार्यकाल के 5 साल 31 दिसंबर 2021 को पूरे हो गए थे. हालांकि, दिल्ली के उपराज्यपाल का कार्यकाल निश्चित नहीं होता है. 


आपको बता दें कि कई मामलों को लेकर आए दिन दिल्ली की केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच टकराव की बातें सामने आती रही हैं. दरअसल, बैजल ने एक साल पहले दिल्ली सरकार की एक हजार बसों की खरीद प्रक्रिया की जांच को लेकर 3 सदस्यों की एक कमेटी बना दी थी. बीजेपी लगातार इस मामले में सीबीआई जांच की अपील कर रही थी. उपराज्यपाल ने जो पैनल बनाया था, उसमें एक रिटायर्ड IAS ऑफिसर, विजिलेंस विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी और दिल्ली सरकार के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर शामिल थे. इस मसले पर भी केजरीवाल सरकार से उनकी काफी खटपट हुई थी.


इससे पहले स्वास्थ्य विभाग से जुड़े मामले में भी उपराज्यपाल से केजरीवाल सरकार की अनबन हुई थी. मंत्री सत्येंद्र जैन की बजाय खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी अनिल बैजल को चिट्ठी लिखकर सरकारी अस्पतालों में स्टाफ की कमी को पूरा करने की अपील की थी.

द भारत ख़बर

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन