12वीं से लेकर ग्रेजुएट कर चुके युवाओं के लिए सरकारी बैंक में नौकरी करने का शानदार मौका


दिल्ली : बेरोज़गारी के इस दौर में नौकरी पाना बेहद मुश्किल काम हो गया है….लेकिन हम आपके लिए एक गुड न्यूज़ लेकर आए हैं…अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये ख़बर आपके लिए है…और अगर आपको कोई परिचित नौकरी की तलाश कर रहा है तो इस ख़बर को उनतक व्हाट्सएप के ज़रिए लिंक शेयर करके पहुँचा सकते हैं…दरअसल 
12वीं से लेकर ग्रेजुएट कर चुके युवाओं के लिए सरकारी बैंक में नौकरी करने का शानदार मौका आया है...किन पदों पर है ये भर्तियाँ, कितना वेतन मिलेगा, एप्लाए कैसे करें ऐसे तमाम सवालों के जवाब आपको इस ख़बर में हम देने वाले हैं….


इंडियन बैंक की सब्सिडरी इंडबैंक मर्चेंट बैंकिंग सर्विसेज लिमिटेड ने फील्ड स्टाफ, ब्रांच हेड सहित 73 पदों को भरने के लिए एप्लिकेशन मांगे हैं. इंडबैंक के कुल 73 पदों में से 43 पोस्ट फील्ड स्टाफ की हैं. इसके बाद ब्रांच हेड की 7 रिक्तियां हैं. इसके अलावा अकाउंट ओपन स्टाफ के 4 पद, डीपी स्टाफ, हेल्प डेस्क स्टाफ, बैंक ऑफिस म्यूचुअल फंड के 2-2 पद हैं. इनके अलावा रिसर्च एनालिस्ट, सिस्टम और नेटवर्किंग इंजीनियर, हेड के 1-1 पद हैं. एलिजिबिल कैंडिडेट इन पदों पर अप्लाई करने के लिए IndBank की ऑफिशियल वेबसाइट indbankonline.com पर जा सकते हैं. इन पोस्ट पर ऑफलाइन एप्लिकेशन प्रोसेस भी शुरू हो चुकी है और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 26 अप्रैल है. इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक www.indbankonline.com पर क्लिक करके भी इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. 


अब जानते हैं कि किस पद के लिए कितनी सैलरी मिलेगी…और सबसे ज़्यादा सैलरी कौन से पोस्ट पर दी जाएगी…साथ ही एप्लाए करने के लिए एज लिमिट क्या रखी गई है…


सैलरी पदों के अनुसार अलग-अलग है. फील्ड स्टाफ, अकाउंट ओपनर स्टाफ, बैक ऑफिस, हेल्प डेस्क स्टाफ को 1.5 लाख से 2 लाख रुपए तक सैलरी मिलेगी तो अकाउंट ओपनिंग डिपार्टमेंट हेड को 5 से 6 लाख रुपए मिलेंगे. सबसे ज्यादा सैलरी वाला पद वाइस प्रेसिडेंट का है जिसको 8 से 10 लाख रुपए सैलरी मिलेगी. जहां तक आयु सीमा की बात है तो पदों के अनुसार एज लिमिट अलग-अलग है. फील्ड स्टाफ के लिए अधिकतम आयु 35 साल रखी गई है तो अकाउंट ओपनर स्टाफ के लिए 40 साल से ज्यादा आयु नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा अकाउंट ओपनिंग डिपार्टमेंट हेड पोस्ट के लिए मैक्सिमम एज 50 साल और रिसर्च एनालिस्ट के लिए 40 साल है.


द भारत खबर


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन