यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का आदेश, मंत्री-अफ़सर अपनी और अपने परिवार की संपत्ति सार्वजनिक करें



लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी 2.0 की सरकार में एक के बाद एक बड़े फ़ैसले जारी है. अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों और अधिकारियों के लिए बड़ा फ़ैसला लिया है. उन्होंने आदेश दिया है कि मंत्री और अधिकारी अपनी और अपने परिजनों की चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक करें.

साथ ही योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों से ये अपेक्षा भी ज़ाहिर की है कि सरकारी कामों में उनके परिवार के सदस्यों का हस्तक्षेप हो. लोकभवन में मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ मंगलवार को एक विशेष बैठक के दौरान योगी आदित्यनाथ ने ये आदेश जारी किया है

योगी आदित्यनाथ ने कहा, "स्वस्थ लोकतंत्र के लिए जन-प्रतिनिधियों के आचरण की शुचिता बहुत ज़रूरी है. इसी भावना के अनुरूप सभी मंत्री शपथ लेने के लिए तीन महीने के भीतर अपने और अपने परिवार के सदस्यों की सभी चल-अचल संपत्ति की सार्वजनिक घोषणा करें. सभी आईएएस और पीसीएस अधिकारी भी अपनी और परिवार की संपत्ति घोषित करें. ये जानकारी आम जनता के लिए ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध हो."

योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों ने 25 मार्च को पद और गोपनीयता की शपथ ली थी. आदित्यनाथ ने नसीहत देते हुए कहा, "हमें अपने आचरण से आदर्श पेश करना होगा."

ऐसे में अब देखना ये होगा कि यूपी में क्या बदलने वाला है. क्या सभी मंत्री और अधिकारी इस बात के लिए तैयार होंगे. क्योंकि सरकार के आदेश की अवमानना नहीं की जा सकती है. 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन