पश्चिम बंगाल की दोनों सीटों पर टीएमसी का क़ब्ज़ा, बीजेपी को लगा झटका



कोलकता: पश्चिम बंगाल में हुए एक लोकसभा और एक विधानसभा सीटों के चुनाव नतीजे आ गए है. यहाँ पर एक बार फिर बीजेपी को मुँह की खानी पड़ी है. यहाँ बीजेपी दोनों सीटें हार गई है.

आसनसोल लोकसभा सीट और बालीगंज विधानसभा सीट पर टीएमसी ने जीत दर्ज की है. जीत के बाद टीएमसी में उत्साह का माहौल है. वहीं बीजेपी समर्थकों को निराशा हाथ लगी है. 

इन दोनों सीट पर ऐसे उम्मीदवार जीते हैं जो पहले बीजेपी के सांसद और केंद्रीय मंत्री रह चुके हैंआसनसोल सीटटीएमसपी ने पहली बार जीती है.

साल 2019 में आसनसोल से बीजेपी के टिकट पर बाबुल सुप्रियो जीते थेवो बतौर सांसद इस्तीफ़ा देकर बीजेपी छोड़कर टीएमसी में शामिल हो गए थेइस वजह से आसनसोल सीट खाली हो गई थीवहींराज्य सरकार में मंत्री सुब्रत मुखर्जी की पिछले साल मौत के बाद बालीगंज विधानसभा सीट खाली हो गई थी.

आसनसोल लोकसभा सीट से शत्रुघ्न सिन्हा क़रीब 3 लाख वोटों से जीते हैंउन्होंने बीजेपी की अग्निमित्रा पॉल को हराया हैवहीं बाबुल सुप्रियो को बालीगंज विधानसभा सीट पर 20 हजार से ज़्यादा वोटों से जीत मिली है.

जीत के बाद बाबुल सुप्रियो ने कहा है कि ''मैं जिस पार्टी में रहता हूंउस पार्टी के लिए जान भी देता हूंमुझे यह साबित करने की ज़रूरत नहींपहले मैंने बीजेपी के लिए 2 गोल किएअब मैं टीएमसी के लिए 10 गोल करूंगा. 20,000 ज़्यादा वोटों से मिली जीत को मैं ममता बनर्जी और टीएमसी संगठन को समर्पित करता हूं.''

टीएमसी की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वोटरों को शुक्रिया कहा हैसाथ ही टीएमसी के जीते हुए उम्मीदवारों को बधाई दी है. 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन