IPL-2022: राजस्थान ने दिल्ली को रोमांचक मुक़ाबले में 15 रन से हराया

IPL/BCCI

 

मुंबई: IPL-2022: आईपीएल का रोमांच लगातार बढ़ता ही जा रहा है. राजस्थान और दिल्ली के बीच खेला गया मुंबई में का भी रोमांचक रहा. ये मुक़ाबला भी हाई स्कोरिंग रहा. 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवरों में दो विकेट खोकर 222 रन बनाए और दिल्ली को 223 रनों का लक्ष्य दिया.

राजस्थान की ओर से इनफॉर्म बल्लेबाज़ जोश बटलर ने एक बार फिर दिल्ली के गेंदबाज़ों की ख़बर ली. बटलर ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 116 रनों की पारी खेली.

जिसके चलतेराजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल को 15 रन से हरा दिया हैइसके साथ ही राजस्थान की टीम पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.

अंतिम ओवर में रोवमैन पॉवेल ने लगातार तीन छक्के जड़ कर मैच का रुख मोड़ने की भरपूर कोशिश की लेकिन दिल्ली को हार से नहीं बचा सकेपावेल ने 15 गेंद में 36 रन बनाए.

राजस्थान ने पहले बल्लेबाज़ी करते जॉस बटलर के शानदार शतक और देवदत्त पड्डिकल के अर्धशतक की बदौलत दिल्ली के सामने 223 रनों का लक्ष्य रखा.

इसके जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवरों में आठ विकेट पर 207 रन बना सकी और यह मुक़ाबला 15 रन से हार गई.

दिल्ली की ओर से कप्तान ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 44 रन बनाएपृथ्वी शॉ और ललित यादव ने 37-37 रनों का योगदान दियाडेविड वॉर्नर ने 28 रन बनाए.

राजस्थान की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने सर्वाधिक तीन विकेट लिएकृष्णा का 19 ओवर भी काफ़ी महत्वपूर्ण रहा. इस ओवर ललित यादव की विकेट और मेडल ओवर रहा.

यहाँ से मैच पलट गया. हालाँकि आख़िरी ओवर में नो बॉल को लेकर विवाद भी हुआ.

दरअसल मकॉय मैच का आख़िरी ओवर डालने आए. पावेल ने पहली तीन गेंदों में तीन छक्के जड़ दिए थे. लेकिन तीसरी गेंद वेस्ट से हाई थी. जिसे अंपायर ने नो बॉल नहीं दिया. 

जिसके बाद कप्तान पंत ने एक बार तो बल्लेबाज़ों को वापिस ही बुला लिया था. लेकिन तीसरे अंपायर ने भी इस बॉल को चैक तक नहीं.

अगर वो बॉल अंपायर नो बॉल दे देते तो इस मैच का परीणाम भी बदल सकता था.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन