हरियाणा में इन ज़िलों में मास्क पहनना हुआ ज़रूरी, नहीं पहनने पर लगेगा जुर्माना



चंडीगढ़:  कोरोना के बढ़ते मामलों ने राज्यों की चिंता बढ़ा दी है. दिल्ली से सटे राज्यों ने अब पाबंधिया लगाना शुरु कर दिया है. हालाँकि दिल्ली में अभी तक कोरोना को लेकर किसी तरह की पाबंधियां नहीं है. 

ऐसे में हरियाणा सरकार ने कोरोना की रफ़्तार को देखते हुए दिल्ली-एनसीआर के लगते ज़िलों में मास्क को अनिवार्य कर दिया है. हरियाणा सरकार ने चार ज़िलों में मास्क पहनना अनिर्वाय किया है, 

ये ज़िले हैं गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर. हरियाणा में पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे है. इसी को देखते हुए राज्य सरकार ने एतिहात बरती है. 

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अंदर आने वाले चार ज़िलों में मास्क ज़रूरी कर दिया गया है. ये भी कहा गया है कि मास्क नहीं पहनने वालों पर ज़ुर्माना लगाया जाएगा

आपको बता दें कि इस बार उतर भारत में कोरोना वायरस तेज़ी से फैल रहा है. इसी के चलते हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार ने भी दिल्ली एनसीआर से सटे ज़िलों में मास्क पहनना ज़रूरी कर दिया था.


दिव्यांशी शर्मा

मेरे बारे में जान कर क्या करोंगे। लिखने का कोई शोक नहीं। जब लिखने का मन करता है तो बस बकवास के इलावा कोई दुसरी चीज दिखती ही नहीं है। किसी को मेरी बकवास अच्छी लगती है किसी को नहीं। नहीं में वे लोग है जो जिंदगी से डरतें है और बकवास नहीं करते। और मेरे बारे में क्या लिखू।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन