दिल्ली में कोरोना की डरावनी रफ्तार ने बढ़ाई सरकार की टेंशन, लग सकती हैं पाबंदियां



 दिल्ली : देश की राजधानी को कोरोना एक बार फिर टेंशन दे रहा है. दिल्ली में कोरोना के मामलों के साथ संक्रमण दर लगातार बढ़ रही है. पिछले चौबीस घंटे की बात करें तो दिल्ली में कोरोना के नए मामले 500 पार कर गए. जबकि संक्रमण दर 4.21 प्रतिशत पर पहुंच गई है. राजधानी में लगातार बढ़ रहे मामलों ने केजरीवाल सरकार की चिंता भी बढ़ा दी है.. ऐसी ख़बरें है कि आने वाले दिनों में दिल्लीवालों को कुछ पाबंदियों का भी सामना करना पड़ सकता है.

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक़ पिछले चौबीस घंटे में कोरोना के केसों में फिर बढ़ोत्तरी देखने को मिली. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 517 नए केस सामने आए. जबकि 261 मरीजों को छुट्टी दी गई. राहत की बात ये है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 1518 हो गई है. इनमें से होम आइसोलेशन में 964 मरीज भर्ती हैं तो वहीं, दिल्ली के अलग अलग अस्पतालों में 37 मरीज भर्ती हैं.दिल्ली सरकार कोरोना के बढ़ते केस से चिंता में है. देश की राजधानी में कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं. शनिवार को भी कोरोना के 461 केस सामने आए थे जबकि दो मरीजों की मौत हुई थी. सरकार की ओर से कोरोना को लेकर गाइडलाइन जारी की जा चुकी है कि स्कूल के जिस क्लास में कोरोना के मामले सामने आएंगे, उस विंग या क्लास को बंद कर दिया जाएगा.


आपको बता दें कि दिल्ली में अबतक कोरोना से 18,68,550 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 18,40,872 मरीज ठीक हो गए. 26,160 मरीजों की मौत हो गई. वहीं अब संक्रमण बढ़ने के बाद दिल्वीवालों को सतर्क होने की ज़रूरत है…इसलिए भीड़ भांड वाली जगहों पर मास्क पहनने में बिल्कुल भी लापरवाही ना बरतें.


द भारत ख़बर

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन