दिल्ली में लौटा पाबंदियों का दौर, मास्क लगाना हुआ अनिवार्य, नहीं तो लगेगा इतने रुपये जुर्माना



नई दिल्ली: देश की राजधानी में पाबंदियों का दौर एक बार फिर से लौट गया है. बुधवार को हुई दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी यानी डीडीएमए की बैठक में पूरी दिल्ली में मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है. कुछ दिन पहले से दिल्लीवालो को मास्क से राहत मिली थी. लेकिन बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए राजधानी में एक बार फिर से मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. 


डीडीएम की और से जारी गाइडलाइन के मुताबिक़ दिल्ली में बिना मास्क के 500 रुपये जुमार्ना देना होगा. साथ ही सार्वजिनक जगहों, भीड़भाड़ वालों जगहों पर निगरानी रखने का फ़ैसला लिया गया है.


डीडीएम की बैठक में ये भी कहा गया है कि प्रशासन कोरोना की टेस्टिंग और वेक्शीनेशन पर ज़ोर दे. ताकि कोरोना के संक्रमण को कम किया जा सके.



वहीं स्कूलों को लेकर डीडीएमए की बैठक में फ़ैसला लिया गया है कि अभी स्कूलों को बंद नहीं किया जाएगा. स्कूलों के लिए अलग से एसओपी तैयार की गई है. 


स्कूलों में बच्चों और टीचर्स से जीतनी सावधानी बरती जाए उतनी सावधानी बरतने के लिए कहा गया है. साथ ही बच्चों की ज्यादा भीड़ को रोकने के लिए भी कहा गया है. यानी सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जाए.


उधर दिल्ली एनसीआर के ज़िलों में मास्क को अनिवार्य कर दिया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने दिल्ली से सटे ज़िले गौतमबुद्धनगर, ग़ाज़ियाबाद, हापुड़ सहित कई ज़िलों में मास्क नहीं पहनने वालों पर चालान शुरु कर दिए हैं. जबकि हरियाणा सरकार ने दिल्ली एनसीआर के चार ज़िले- गुरुग्राम, फ़रीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में मास्क अनिवार्य कर दिया है. 


आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना तेज़ी से फैल रहा है. बीते 24 घंटे में राजधानी में 632 नए मामले सामने आए है जो बीते 2 महीने में सबसे ज़्यादा है. अब यहाँ एक्टिव मामलों की संख्या 1947 पहुँच गई है. राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 7.72 हो गया है. 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन