सावधान दिल्ली: बीते 24 घंटे में कोरोना के मामले 1000 के पार, टेस्टिंग बढ़ेगी तो बढ़ेंगे मालमे!



नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ़्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है. आए कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ते ही जा रहे है. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक़ बीते 24 घंटे में कोरोना के मामले 1000 को पार कर गए है. 


सरकारी आँकड़ों के मुताबिक़ दिल्ली में बीते एक दिन में कोरोना के नए मामले 1009 सामने आए है. जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई. यह आँकड़ा बीते दो महीनों में अब का एक दिन में सबसे ज़्यादा है. ऐसे में दिल्ली वालों के लिए मुश्किलें खड़ी होती जा रही है. 


राजधानी में जिस तरह से कोरोना तेज़ी से बढ़ रहा उस हिसाब दिल्ली में और पाबंदियाँ लौट सकता है. दिल्ली में अब संक्रमण दर 5.70 फ़ीसदी पहुँच गई है. हालाँकि बीते दिन 314 मरीज़ ठीक होकर घर भी लौटे है. 


बुधवार को डीडीएम की और से जारी गाइडलाइन के मुताबिक़ दिल्ली में बिना मास्क के 500 रुपये जुमार्ना देना होगा. साथ ही सार्वजिनक जगहों, भीड़भाड़ वालों जगहों पर निगरानी रखने का फ़ैसला लिया गया है.


डीडीएम की बैठक में ये भी कहा गया है कि प्रशासन कोरोना की टेस्टिंग और वेक्शीनेशन पर ज़ोर दे. ताकि कोरोना के संक्रमण को कम किया जा सके.



वहीं स्कूलों को लेकर डीडीएमए की बैठक में फ़ैसला लिया गया है कि अभी स्कूलों को बंद नहीं किया जाएगा. स्कूलों के लिए अलग से एसओपी तैयार की गई है. 


स्कूलों में बच्चों और टीचर्स से जीतनी सावधानी बरती जाए उतनी सावधानी बरतने के लिए कहा गया है. साथ ही बच्चों की ज्यादा भीड़ को रोकने के लिए भी कहा गया है. यानी सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जाए.


दिव्यांशी शर्मा

मेरे बारे में जान कर क्या करोंगे। लिखने का कोई शोक नहीं। जब लिखने का मन करता है तो बस बकवास के इलावा कोई दुसरी चीज दिखती ही नहीं है। किसी को मेरी बकवास अच्छी लगती है किसी को नहीं। नहीं में वे लोग है जो जिंदगी से डरतें है और बकवास नहीं करते। और मेरे बारे में क्या लिखू।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

विज्ञापन

विज्ञापन